Thursday , 9 May 2024

Home » विश्व » श्रीलंका चुनाव : सिरिसेना आगे, राजपक्षे ने स्वीकारी हार

श्रीलंका चुनाव : सिरिसेना आगे, राजपक्षे ने स्वीकारी हार

January 9, 2015 3:44 am by: Category: विश्व Comments Off on श्रीलंका चुनाव : सिरिसेना आगे, राजपक्षे ने स्वीकारी हार A+ / A-

indexकोलंबो, 9 जनवरी (आईएएनएस)| श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान के बाद शुक्रवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में विपक्षी उम्मीदवार मैत्रिपाला सिरिसेना जीत की ओर अग्रसर हैं, जबकि निवर्तमान राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे काफी पीछे चल रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, उन्होंने हार स्वीकार कर ली है और अपने सरकारी आवास को छोड़ दिया है। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव विजयनंदा हेराथ ने कहा कि राजपक्षे ने विपक्ष के नेता रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात के दौरान कहा कि वह जनादेश को स्वीकार करते हैं। इसके बाद उन्होंने अपना आधिकारिक आवास छोड़ दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विपक्षी उम्मीदवार सिरिसेना अब तक बढ़त बनाए हुए हैं और वे जीत की तरफ बढ़ रहे हैं।

इससे पहले गुरुवार को श्रीलंका के उत्तरी हिस्से में तमिल नागरिकों के एक बड़े समूह ने चुनाव बहिष्कार के आह्वान की उपेक्षा करते हुए सिरिसेना के पक्ष में मतदान किया।

श्रीलंका की अल्पसंख्यक तमिल पार्टी तमिल नेशनल एलायंस (टीएनए) ने मतदाताओं से सिरिसेना को वोट देने की अपील की थी, लेकिन टीएनए के प्रांतीय परिषद के कुछ सदस्यों ने चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया था।

देश के उत्तरी तथा अन्य इलाके के अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित हो जाएंगे।

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 1.1 करोड़ से अधिक लोगों ने गुरुवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

राष्ट्रपति राजपक्षे 2005 से सत्ता में हैं और वह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे थे।

श्रीलंका चुनाव : सिरिसेना आगे, राजपक्षे ने स्वीकारी हार Reviewed by on . कोलंबो, 9 जनवरी (आईएएनएस)| श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान के बाद शुक्रवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में विपक्षी उम्मीदवार मैत कोलंबो, 9 जनवरी (आईएएनएस)| श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान के बाद शुक्रवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में विपक्षी उम्मीदवार मैत Rating: 0
scroll to top