Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सट्टेबाजों ने किया राजस्थान रॉयल्स खिलाड़ी से सम्पर्क (लीड-1)

सट्टेबाजों ने किया राजस्थान रॉयल्स खिलाड़ी से सम्पर्क (लीड-1)

नई दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन ने शुक्रवार को सनसनीखेज खुलासा किया कि लीग के आठवें संस्करण में एक मैच फिक्स करने के लिए उसके एक खिलाड़ी से सट्टेबाजों ने संपर्क किया था।

टीम की तरफ से यह प्रतिक्रिया अंग्रेजी समाचार पत्र ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ में छपे उस खबर के बाद आई है जिसमें यह कहा गया है कि राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी से उसकी ही रणजी ट्रॉफी टीम के एक साथी खिलाड़ी ने मैच फिक्स करने के बदले पैसे देने का प्रस्ताव रखा था। जिस खिलाड़ी से सम्पर्क किया गया, वह मुम्बई का है।

खिलाड़ी ने हालांकि उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और इसकी सूचना टीम प्रबंधन को दी। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन इसकी सूचना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भ्रष्टाचार-रोधी और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) को दे दी।

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रघु अय्यर ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा, “करीब एक महीने पहले राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी से एक दूसरे खिलाड़ी ने संपर्क किया था। हमारे खिलाड़ी ने ईमानदारी का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए प्रबंधन को इसकी सूचना दी। टीम प्रबंधन ने भी आईपीएल के नियमों के तहत तत्काल इस घटना की सूचना बीसीसीआई के एसीएसयू को दे दी।”

अय्यर ने उक्त घटना की जानकारी टीम प्रबंधन को दिए जाने के लिए खिलाड़ी की प्रशंसा की और कहा, “राजस्थान रॉयल्स उस खिलाड़ी की सराहना करता है जिसने तत्काल उस बात से हमे अवगत कराया। उस खिलाड़ी के इस व्यवहार की प्रशंसा की जानी चाहिए।”

अय्यर ने साथ ही कहा कि टीम प्रबंधन एसीएसयू द्वारा आगे की जाने वाली जांच में पूरा सहयोग करेगा।

अय्यर के अनुसार, “टीम प्रबंधन ने सट्टेबाजी के खिलाफ तत्काल अपनी मंशा जाहिर करते हुए इस घटना की सूचना एसीएसयू को दे दी थी ताकि आगे की जांच की जा सके। राजस्थान रॉयल्स बीसीसीआई को आगे भी पूरा सहयोग देना जारी रखेगा ताकि क्रिकेट का साफ-सुथरे वातावरण में ्रखेला जा सके।”

अय्यर के मुताबिक कि यह घटना बताती है कि अगर खिलाड़ी और प्रबंधन तत्काल इस तरह की बातों की सूचना देते हैं तो खेल को ऐसी गतिविधियों से दूर रखा जा सकता है।

सट्टेबाजों ने किया राजस्थान रॉयल्स खिलाड़ी से सम्पर्क (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन ने शुक्रवार को सनसनीखेज खुलासा किया कि लीग के आठवें संस्क नई दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन ने शुक्रवार को सनसनीखेज खुलासा किया कि लीग के आठवें संस्क Rating:
scroll to top