Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » समाजवादी पार्टी पर चुनाव आयोग का डंडा

समाजवादी पार्टी पर चुनाव आयोग का डंडा

msid-19142391नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह और उत्तरप्रदेश के मंत्री आजम खान की विवादस्पद टिप्पणियों पर उत्तर प्रदेश के चुनाव अधिकारियों से आज रिपोर्ट तलब की।

चुनाव आयोग सूत्रों ने यहां कहा, मुख्य चुनाव अधिकारी को हमें विवादस्पद बयानों की सीडी उपलब्ध करने को कहा गया है। जिला चुनाव अधिकारियों को भी टिप्पणियों पर जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है। जहां मुलायम के इस कथित बयान ने चुनाव आयोग का ध्यान आकर्षित किया है कि वह भाजपा के अमित शाह का नाश कर देंगे, करगिल जंग पर आजम खान की टिप्पणी का ब्योरा भी मांगा गया है।

केन्दीय मंत्री अजित सिंह के इस बयान पर भी चुनाव आयोग की निगाह गई है कि वह सांप्रदायिकता को रोकने के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द मोदी को समुद में फेंक सकते हैं।चुनाव आयोग को इन टिप्पणियों के बारे में शिकायतें भी प्राप्त हुई हैं। मुलायम ने उत्तर प्रदेश में भाजपा के केन्द्राrय प्रभारी अमित शाह पर निशाना साधते हुए कल कहा था कि ऐसे नेताओं का राजनीति में होना ‘दुर्भाग्यपूर्ण ‘है।सपा मुखिया ने संवाददाताओं से  बातचीत में कहा था,  यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीति में अमित शाह जैसे लोग हैं-वे कौन हैं-उनका इतिहास देखिए-जब(गुजरात) दंगे हुए तब वे वहां गृह मंत्री थे। मुलायम ने कहा था, उनकी तरह के लोग विभाजनकारी भाषण दे रहे हैं। हम भाजपा से उस तरह संघर्ष करेंगे जिस तरह हमने किया और अमित शाह का नाश कर देंगे।आयोग सूत्रों ने कहा कि आयोग ने अमित शाह का नाश कर देंगे वाली टिप्पणी पर संज्ञान लिया है।

समाजवादी पार्टी पर चुनाव आयोग का डंडा Reviewed by on . नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह और उत्तरप्रदेश के मंत्री आजम खान की विवादस्पद टिप्पणियों पर नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह और उत्तरप्रदेश के मंत्री आजम खान की विवादस्पद टिप्पणियों पर Rating:
scroll to top