Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सहारनपुर में हिंसा के बाद तनाव, स्थिति नियंत्रण में

सहारनपुर में हिंसा के बाद तनाव, स्थिति नियंत्रण में

सहारनपुर, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मंगलवार को राजपूत और दलितों के बीच हिंसा के बाद अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। एक दिन पहले हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हुई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। हालांकि, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे चार वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि स्थिति तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है।

टीम में मौजूद गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्र ने आईएएनएस को बताया कि इलाके में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा, “स्थिति नियंत्रण में है। हम यहां की हर स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं और हालात समान्य होने तक अधिकारियों को कैंप करने के लिए कहा गया है।”

मुख्यमंत्री ने चार वरिष्ठ अधिकारियों के दल को सहारनपुर भेजा है। इस टीम में गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्रा, एडीजी (कनून एवं व्यवस्था) आदित्य मिश्रा, आईजी (एसटीएफ ) अमिताभ यश और डीजी (सुरक्षा) विजय भूषण शामिल हैं।

वहीं, ऊर्जा मंत्री और सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यह अपेक्षा थी कि सहारनपुर में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जाने से शांति बहाली में सहयोग मिलेगा, लेकिन ऐसा न होना दु:खद है।

उल्लेखनीय है कि मायावती मंगलवार को सहारनपुर के शब्बीरपुर में दलितों के घर पहुंची थीं। पांच मई को हुई जातीय हिंसा में यहां कई दलितों के घर जला दिए जाने के आरोप लगे थे। मायावती यहां दलितों से मिलकर जैसे ही लौटीं देर रात हिंसा भड़क गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

सहारनपुर में हिंसा के बाद तनाव, स्थिति नियंत्रण में Reviewed by on . सहारनपुर, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मंगलवार को राजपूत और दलितों के बीच हिंसा के बाद अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। एक दिन पहले हुई हि सहारनपुर, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मंगलवार को राजपूत और दलितों के बीच हिंसा के बाद अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। एक दिन पहले हुई हि Rating:
scroll to top