Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » साल 2004 से 2014 को लॉस्ट दशक के रूप में जाना जाएगा-संसद में पीएम मोदी का UPA पर हमला

साल 2004 से 2014 को लॉस्ट दशक के रूप में जाना जाएगा-संसद में पीएम मोदी का UPA पर हमला

February 8, 2023 9:51 pm by: Category: भारत Comments Off on साल 2004 से 2014 को लॉस्ट दशक के रूप में जाना जाएगा-संसद में पीएम मोदी का UPA पर हमला A+ / A-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज लोकसभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद करता हूं और यह मेरा सौभाग्य रहा है कि पहले भी कई बार उनके अभिभाषण पर धन्यवाद करने का अवसर मिला है, लेकिन इस बार धन्यवाद के साथ उनका अभिनंदन भी करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि इस चर्चा में सबने हिस्सा लिया और सबने अपने-अपने आंकड़े, तर्क दिए और अपनी रुचि, प्रवृत्ति, प्रकृति के अनुसार अपनी बातें रखीं. जब इन बातों को समझने का प्रयास करते हैं तो ध्यान में आता है कि किसकी कितनी क्षमता, योग्यता, समझ और किसका क्या इरादा है.

पीएम मोदी ने कहा कि जब राष्ट्रपति का भाषण हो रहा था तो कुछ लोग कन्नी भी काट गए और एक बड़े नेता राष्ट्रपति का अपमान भी कर चुके हैं. जनजातीय समुदाय के प्रति नफरत और उनके प्रति उनकी सोच क्या है ये भी दिखाई दी है. जब टीवी पर इस प्रकार की बातें कही गई तो अंदर पड़ा नफरत का भाव बाहर आ गया.

बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Dropadi Murmu) ने 31 जनवरी 2023 को बजट सत्र के पहले दिन लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सेशन को संबोधित किया था. इसके बाद 1 फरवरी 2023 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने साल 2023-24 का वार्षिक बजट पेश किया था. बता दें कि यह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट था.

पिछले कई दिनों से कथित अडानी महाघोटाले को लेकर संसद में गतिरोध है और दोनों सदनों का बहुत समय इसमें नष्ट हो चुका है. कल यानी मंगलवार 7 फरवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव में अपनी राय रखी थी. इस दौरान राहुल गांधी और विपक्ष के अन्य नेताओं ने हिंडनबर्ग-अडानी मामले में ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) का गठन किया जाए.

राहुल गांधी ने ही मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष की कमान अपने हाथ में रखते हुए अडानी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर प्रश्न किए. उन्होंने आरोप लगाया कि साल 2014 में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद गौतम अडानी के अचानक अच्छे दिन आ गए और वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 609वें नंबर से दूसरे नंबर तक पहुंच गए. राहुल गांधी ने प्रश्न पूछा कि अडानी ने पिछले 20 वर्षों में भाजपा को कितना पैसा दिया है? उन्होंने इसमें इलेक्टोरल बॉन्ड की भी जानकारी मांगी.

साल 2004 से 2014 को लॉस्ट दशक के रूप में जाना जाएगा-संसद में पीएम मोदी का UPA पर हमला Reviewed by on . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज लोकसभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज लोकसभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बो Rating: 0
scroll to top