Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया में आईएस के साथ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की मौत

सीरिया में आईएस के साथ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की मौत

ब्रिस्बेन, 1 जुलाई (आईएएनएस)। सीरिया में कुर्द लड़ाकों के साथ आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ संघर्ष में शामिल एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की बारूदी सुरंग की चपेट में आने से मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने बताया कि 23 वर्षीय रीस हार्डिग मई महीने में ऑस्ट्रेलिया छोड़कर चला गया था।

रीस के पिता कीथ ने कहा कि उसके जाने के कुछ दिनों बाद उन्हें संदेश मिला कि रीस मानवीय कार्यकर्ताओं में शामिल हो गया है, लेकिन अब उन्हें पता चला है कि वह आईएस के खिलाफ कुर्द सेना में भर्ती हो गया था।

कीथ ने कहा कि उन्हें सोमवार को संदेश मिला, जिसमें एक विदेशी फोन नम्बर पर संपर्क करने के लिए कहा गया था। फोन करने पर दूसरी तरफ से कहा गया, “मुझे अफसोस के साथ आपको बताना पड़ रहा है कि रीस अब नहीं रहा.. बारूदी सुरंग की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई।”

कीथ हालांकि अब भी अपने बेटे की मौत की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “यदि मैं सही हूं, तो उन्होंने अब तक मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन मैंने फेडरल पुलिस से बात की है और वे इस पर काम कर रहे हैं।”

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशॉप ने कहा कि इस खबर की पुष्टि करना कठिन है।

सीरिया में आईएस के साथ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की मौत Reviewed by on . ब्रिस्बेन, 1 जुलाई (आईएएनएस)। सीरिया में कुर्द लड़ाकों के साथ आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ संघर्ष में शामिल एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की बारूदी सु ब्रिस्बेन, 1 जुलाई (आईएएनएस)। सीरिया में कुर्द लड़ाकों के साथ आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ संघर्ष में शामिल एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की बारूदी सु Rating:
scroll to top