Tuesday , 7 May 2024

Home » खेल » सेंचुरियन टी-20 : पांडे, धौनी की बदौलत भारत का द. अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य

सेंचुरियन टी-20 : पांडे, धौनी की बदौलत भारत का द. अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य

सेंचुरियन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को जारी दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य दिया है।

सुपर स्पोर्ट पार्क में जारी इस मैच में भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जूनियर डाला ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद, सुरेश रैना (30) ने शिखर धवन (24) के साथ 44 रनों की साझेदारी की, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी ने इस साझेदारी को जमने नहीं दिया। ड्युम्नी की गेंद पर लंबा शॉट मारने की कोशिश में धवन फरहान बेहरादीन के हाथों लपके गए।

धवन के आउट होने के बाद रैना का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली (1) की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। वह डाला की गेंदबाजी में फंस कर रह गए और गेंद विकेट के पीछे खड़े हेनरिक क्लासेन के हाथों में थमा बैठे।

भारतीय टीम ने 45 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में पांडे उम्मीद की किरण बनकर मैदान पर उतरे। उन्होंने मंझी हुई बल्लेबाजी के दम पर रैना के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की और टीम को 90 के स्कोर तक पहुंचाया।

हालांकि, यहां अपनी लय तलाश रहे रैना को अंदिले फेहुलकवायो ने 90 के स्कोर पर ही पगबाधा आउट कर भारत का चौथा विकेट भी गिरा दिया। पांडे ने इस बीच, 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेने के साथ ही अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया।

पांडे ने इसके बाद धौनी के साथ यहां से टीम की पारी को संभाला 98 रनों की शानदार साझेदारी कर निर्धारित 20 ओवरों में टीम का स्कोर 188 तक पहुंचाया। इसके साथ ही भारतीय टीम की पारी समाप्त हो गई। धौनी और पांडे नाबाद रहे।

इस पारी में पांडे ने 48 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए, वहीं धौनी ने भी अपने टी-20 करियर दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 28 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए जूनियर डाला ने दो विकेट लिए, वहीं ड्युम्नी और फेहुलकवायो को एक-एक सफलता मिली।

सेंचुरियन टी-20 : पांडे, धौनी की बदौलत भारत का द. अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य Reviewed by on . सेंचुरियन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को जारी दूसरे टी सेंचुरियन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को जारी दूसरे टी Rating:
scroll to top