Tuesday , 7 May 2024

Home » व्यापार » सेबी ने शारदा समूह की संपत्ति जब्त की

सेबी ने शारदा समूह की संपत्ति जब्त की

कोलकाता, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कोलकाता की शारदा रियल्टी इंडिया लिमिटेड और इसके प्रबंध निदेशक सुदीप्त सेन की 134 संपत्तियां जब्त कर ली है। इन संपत्तियों की जब्ती निवेशकों के बकाए 774.3 करोड़ रुपये के लिए की गई है।

सेबी ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि राशि की वसूली का नोटिस कंपनी और सेन को दिया गया था, जिसका जवाब नहीं मिला और बकाए का भुगतान नहीं हुआ।

जब्त की गई संपत्तियों में अधिकतर भूमि, भवन, फ्लैट और रिजॉर्ट हैं।

सेबी ने कहा, “यह महसूस किया गया कि डिफॉल्टर उगाही प्रक्रिया को बाधित करने के लिए इन संपत्तियों को बेच सकते हैं, जिसे संपत्तियों की तत्काल जब्ती कर रोकने की जरूरत है।”

नियामक ने इस साल जून में दोनों डिफॉल्टरों के विभिन्न बैंक और डीमैट खाते जब्त किए थे, लेकिन इनसे बकाए की पूरी राशि वसूल नहीं हो पाई।

सेबी ने अप्रैल 2013 में कंपनी और सेन पर बाजार में गतिविधि करने पर रोक लगा दी थी और उन्हें निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए कहा था। सेबी ने कंपनी को अपनी सभी योजना बंद करने का आदेश दिया था।

सेबी ने शारदा समूह की संपत्ति जब्त की Reviewed by on . कोलकाता, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कोलकाता की शारदा रियल्टी इंडिया लिमिटेड और इसके प्रबंध निदेशक सुदीप्त सेन की 134 संपत् कोलकाता, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कोलकाता की शारदा रियल्टी इंडिया लिमिटेड और इसके प्रबंध निदेशक सुदीप्त सेन की 134 संपत् Rating:
scroll to top