Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » सौराष्ट्र और कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

सौराष्ट्र और कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

June 13, 2023 11:00 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on सौराष्ट्र और कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी A+ / A-

सौराष्ट्र-  गुजरात में सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. चक्रवाती तूफान बिपारजॉय 15 जून की शाम तक गुजरात में जखाऊ बंदरगाह को पार कर जाएगा. वहीं. चक्रवात ‘बिपारजॉय’ को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के आपदा प्रबंधन मंत्रियों के साथ एक अहम बैठक विज्ञान भवन में करने जा रहे हैं. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह सचिव, डीजी NDRF, संजीव जिंदल, संयुक्त सचिव आपदा प्रबंधन, और सभी राज्यों के मंत्री इस बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में गुजरात ने ऑफिसर्स को भेजा है क्योंकि उनके राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर मंत्री ग्राउंड पर हैं और लगातार तैयारियों का जायज़ा ले रहे हैं.

चक्रवात ‘बिपारजॉय’ के गुजरात के तटीय क्षेत्र के पास कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगार के निकट पहुंचने की संभावना के मद्देनजर मंगलवार को बचाव अभियान को और तेज किया जाएगा और सरकार तट से 10 किलोमीटर के इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाएगी.कच्छ, पोरबंदर, देवभूमि द्वारका, जामनगर, जूनागढ़ और मोरबी तटीय जिलों के प्राधिकारियों ने तटरेखा के निकट रह रहे लोगों को किसी सुरक्षित जगह ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.उन्होंने बताया कि तट से 10 किलोमीटर के इलाके में रह रहे हजारों लोगों को मंगलवार से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा.

सौराष्ट्र और कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी Reviewed by on . सौराष्ट्र-  गुजरात में सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. चक्रवाती तूफान बिपारजॉय 15 जून की शाम तक गुजरात में जखाऊ बंदरगाह को सौराष्ट्र-  गुजरात में सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. चक्रवाती तूफान बिपारजॉय 15 जून की शाम तक गुजरात में जखाऊ बंदरगाह को Rating: 0
scroll to top