Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » स्टीव मैकक्यूरी की नजर में भारत खास

स्टीव मैकक्यूरी की नजर में भारत खास

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में एक अफगान लड़की की फोटो खींच दुनियाभर में चर्चा में आए स्टीव मैकक्यूरी की नजर में भारत की लोकतांत्रिक और साथ मिलकर रहने की परंपरा इस देश की सबसे अच्छी चीज है।

अपनी किताब के विमोचन पर स्टीव ने कहा कि भारत अनेक सभ्यता, परंपरा और जातियों वाला देश है। इसके बाद भी यहां मिलकर रहने की जो परंपरा है, वह इसे सबसे खास बनाती है। भारत के कई राज्यों और इलाकों में जा चुके स्टीव यहां की विविधता को अद्भुत मानते हैं।

दुनिया के कई देशों मे काम कर चुके स्टीव मैकक्यूरी का कहना है कि भारत में अभिव्यक्ति की आजादी ने उन्हें खासा प्रभावित किया है। 1978 में पहली बार भारत आए स्टीव का भारत से पुराना नाता है। स्टीव ने अफगानस्तिानी लड़की की उस तस्वीर को याद करते हुए कहा कि हर बार इस तरह जमीन पर लोगों से मिलना संभव नहीं हो पाता।

स्टीव की योजना लोगों की पढ़ने की आदतों पर काम करने की है।

स्टीव मैकक्यूरी की नजर में भारत खास Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में एक अफगान लड़की की फोटो खींच दुनियाभर में चर्चा में आए स्टीव मैकक्यूरी की नजर में भारत की लोकतांत्रिक और साथ मिल नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में एक अफगान लड़की की फोटो खींच दुनियाभर में चर्चा में आए स्टीव मैकक्यूरी की नजर में भारत की लोकतांत्रिक और साथ मिल Rating:
scroll to top