Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यंत्री ने गुरु पर्व की बधाई दी

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यंत्री ने गुरु पर्व की बधाई दी

शिमला, 25 नवंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की जयंती के पावन मौके पर राज्यवासियों को बधाई दी।

राज्यपाल देवव्रत ने एक बयान में कहा, “हमें एक समृद्ध एवं शांतिपूर्ण जीवन के लिए गुरु नानक देव के उपदेशों का पालन करना चाहिए।”

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव ने भाइचारे को और मजबूत करने के लिए प्रेम, शांति और सौहार्द का उपदेश दिया।

गुरु पर्व के मौके पर कुल्लू जिले में स्थित मणिकरण गुरुद्वारे, सिरमौर जिले के ऐतिहासिक गुरुद्वारे श्री पांवटा साहिब और अन्य गुरुद्वारों में हजारों श्रद्धालु मत्था टेकने पहुंचे।

राजधानी शिमला में मंगलवार से ही गुरुद्वारों पर विशेष रूप से बिजली की लड़ियां लगाई हुई हैं और एक त्योहार जैसा माहौल है।

कई जगहों पर गुरुद्वारों के आसपास और गुरुदारों के अंदर लंगर लगाए गए।

सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म 1469 में ननकाना साहिब में (अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में) हुआ था।

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यंत्री ने गुरु पर्व की बधाई दी Reviewed by on . शिमला, 25 नवंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की जयंती के पावन मौक शिमला, 25 नवंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की जयंती के पावन मौक Rating:
scroll to top