Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » हिलेरी ने ईमेल प्रकरण पर अंतत: माफी मांगी

हिलेरी ने ईमेल प्रकरण पर अंतत: माफी मांगी

वाशिंगटन, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अहम डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने विदेश मंत्री रहते हुए निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल को लेकर अंतत: माफी मांग ली है।

वाशिंगटन, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अहम डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने विदेश मंत्री रहते हुए निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल को लेकर अंतत: माफी मांग ली है।

इससे पहले उन्होंने यह कहते हुए प्रकरण पर माफी मांगने से इंकार किया था कि उन्होंने जो कुछ भी किया, उसकी अनुमति थी और राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन में हर किसी को इसकी जानकारी थी।

हिलेरी की ओर से इस मामले पर माफी हाल में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अन्य डेमोक्रेट उम्मीदवारों के मुकाबले उनकी लोकप्रियता में गिरावट के बाद आई है।

हिलेरी ने मंगलवार को ‘एबीसी न्यूज’ से एक साक्षात्कार में कहा, “वह एक गलती थी। मैं उसके लिए माफी मांगती हूं और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेती हूं। मैं हरसंभव पारदर्शी बने होने की कोशिश कर रही हूं।”

उन्होंने माना कि उन्हें सरकारी कामकाज और निजी संवाद के लिए अलग-अलग ईमेल का इस्तेमाल करना चाहिए था।

इस प्रकरण पर माफी मांगते हुए हिलेरी ने कहा कि उन्हें अफसोस है कि इसकी वजह से कई सवाल खड़े हुए।

हिलेरी के रुख में आए इस बदलाव के बारे में राष्ट्रपति ओबामा को चुनाव प्रचार अभियान में सलाह देने वाले पूर्व शीर्ष परामर्शदाता डेविड एक्सेलरॉड का कहना है कि उन्होंने इस मामले में काफी देर की।

बकौल डेविड, “उनका (हिलेरी) जवाब काफी समय बाद आया, जिसके कारण यह मामला लंबा खिंचा। अब वह सबकुछ समाप्त करने की कोशिश कर रही हैं, ताकि वह अन्य मुद्दों पर ध्यान दे सकें। लेकिन उन्हें तर्कसंगत जवाब देने की आवश्यकता है।”

साक्षात्कार के दौरान हिलेरी ने राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह एक अच्छे राष्ट्रपति हो सकते हैं। उनके बारे में किसी तरह का संदेह नहीं है।”

हिलेरी ने ईमेल प्रकरण पर अंतत: माफी मांगी Reviewed by on . वाशिंगटन, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अहम डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने विदेश मंत्री रहते हुए निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल क वाशिंगटन, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अहम डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने विदेश मंत्री रहते हुए निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल क Rating:
scroll to top