Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » हैदराबाद में उबेर करेगी 5 करोड़ डॉलर का निवेश (लीड-1)

हैदराबाद में उबेर करेगी 5 करोड़ डॉलर का निवेश (लीड-1)

हैदराबाद, 6 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परिवहन नेटवर्क कंपनी, उबेर ने सोमवार को घोषणा की कि वह हैदराबाद में पांच करोड़ डॉलर की लागत से अपना केंद्र स्थापित करेगी। कंपनी का अमेरिका से बाहर यह सबसे बड़ा केंद्र होगा।

इस अत्याधुनिक कार्यालय का निर्माण अगले पांच सालों में किया जाएगा, जिसमें हजारों नए कर्मचारियों को भर्ती किया जाएगा।

उबेर के हैदराबाद के महाप्रबंधक सिद्धार्थ शंकर ने एमओयू पर हस्ताक्षर करने के बाद संवाददाताओं को बताया, “यह निवेश उबेर की ग्रीनफील्ड परियोजना में किया जाएगा, जिसकी यहां स्थापना की जानी है। इससे अमेरिका के बाहर हैदराबाद में उबेर का सबसे बड़ा केंद्र होगा।”

उन्होंने कहा कि इस केंद्र से देशभर में उबेर अपने कामकाज संचालित करेगी।

भारत में यह उबेर का सबसे बड़ा निवेश होगा। इसके साथ ही यह किसी राज्य सरकार द्वारा किया गया अपनी तरह का पहला समझौता है।

सिद्धार्थ के मुताबिक, “इस निवेश के लिए हैदराबाद हमेशा से ही पहली पसंद रहा है। जिंदगी जीने की शैली, विकासात्मक सरकार और बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली लोग कुछ ऐसे प्रमुख कारण हैं, जिससे हमने यहां कार्यालय खोलने का फैसला किया।”

कंपनी ने 16 महीने पहले ही हैदराबाद में अपना कामकाज शुरू किया है।

इस परियोजना के लिए कंपनी ने तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसका उद्देश्य हजारों की संख्या में रोजगार और उद्यमशीलता के अवसर उपलब्ध कराना और प्रौद्योगिकी नवाचार को बढ़ावा देना है।

उबेर और सरकार मिलकर महिलाओं के लिए सामाजिक-आर्थिक अवसरों का सृजन करेगी।

इसके साथ ही कंपनी ने 2016 के अंत तक 2,000 उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने के लिए तेलंगाना अकादमी फॉर स्कील्स एवं नॉलेज के साथ भी सहयोग समझौता किया है।

हैदराबाद में उबेर करेगी 5 करोड़ डॉलर का निवेश (लीड-1) Reviewed by on . हैदराबाद, 6 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परिवहन नेटवर्क कंपनी, उबेर ने सोमवार को घोषणा की कि वह हैदराबाद में पांच करोड़ डॉलर की लागत से अपना केंद्र स्थापित क हैदराबाद, 6 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परिवहन नेटवर्क कंपनी, उबेर ने सोमवार को घोषणा की कि वह हैदराबाद में पांच करोड़ डॉलर की लागत से अपना केंद्र स्थापित क Rating:
scroll to top