Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » हैदराबाद में खुलेगा इंफोसिस का सबसे बड़ा परिसर

हैदराबाद में खुलेगा इंफोसिस का सबसे बड़ा परिसर

हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। सूचना प्रौद्योगिकी की प्रमुख कंपनी इंफोसिस टेक्नोलॉजी लिमिटेड अगले साल फरवरी में अपना सबसे बड़ा परिसर हैदराबाद में शुरू करेगी।

शहर के बाहरी इलाके में स्थित पोचारम में 25 हजार कर्मियों की क्षमता वाला परिसर तैयार हो रहा है। पहले चरण में 12 हजार कर्मियों की क्षमता वाला परिसर उद्घाटन के लिए तैयार है।

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशाल सिक्का ने तेलंगाना के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामाराव से सोमवार को मुलाकात की और उन्हें उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया।

यह बैठक टी-हब में तब हुई, जब माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला प्रौद्योगिकी इनक्यूबेटर का दौरा कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव इंफोसिस परिसर का उद्घाटन करेंगे।

इस मौके पर राज्य के सूचना-प्रौद्योगिकीनीति का खुलासा किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार चाहती है कि नीति का खुलासा सत्या नाडेला के हाथों हो, लेकिन ऐसा करना संभव नहीं है, क्योंकि राज्य विधानपरिषद चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है।

वर्तमान में गाचीबौली के आईटी कॉरिडोर में इंफोसिस का परिसर है, जिसकी क्षमता 10 हजार कर्मचारियों के बैठने की है। कंपनी ने नए परिसर के निर्माण कार्य के शुरुआत की घोषणा साल 2008 में की थी।

उस वक्त घोषणा की गई थी कि कंपनी का नया परिसर 1,250 करोड़ रुपये की लागत से 447 एकड़ से अधिक इलाके में फैला होगा। 10 वर्षो के दौरान तीन चरणों में इसके निर्माण की घोषणा की गई थी।

पहले चरण के निर्माण में प्रारंभिक निवेश अनुमानत: 600 करोड़ रुपये हुआ है।

हैदराबाद में खुलेगा इंफोसिस का सबसे बड़ा परिसर Reviewed by on . हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। सूचना प्रौद्योगिकी की प्रमुख कंपनी इंफोसिस टेक्नोलॉजी लिमिटेड अगले साल फरवरी में अपना सबसे बड़ा परिसर हैदराबाद में शुरू करेगी।शहर हैदराबाद, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। सूचना प्रौद्योगिकी की प्रमुख कंपनी इंफोसिस टेक्नोलॉजी लिमिटेड अगले साल फरवरी में अपना सबसे बड़ा परिसर हैदराबाद में शुरू करेगी।शहर Rating:
scroll to top