Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » ‘हैरी पॉटर’ के प्रोफेसर ‘स्नेप’ नहीं रहे

‘हैरी पॉटर’ के प्रोफेसर ‘स्नेप’ नहीं रहे

‘बीबीसी’ ने रिकमेन के परिवार की ओर से जारी एक बयान के हवाले से कहा, “अभिनेता-निर्देशक रिकमेन का कैंसर से निधन हो गया। उन्होंने अपने परिवार और मित्रजनों के बीच अंतिम सांस ली।”

21 फरवरी, 1946 को जन्मे रिकमेन की बचपन से ही अभिनय में रुचि थी। उन्होंने 1972 में ‘रॉय एकेडमिक ऑफ ड्रामेटिक’ में जगह बनाई, जहां उन्होंने अपने अभिनय कौशल को निखारा।

ब्रिटिश फिल्म, रंगमचं और छोटे पर्दे के दिग्गज कलाकार रिकमेन ने अपने 30 साल के करियर में अभिनय से सभी आयुवर्ग के लोगों के दिलों को जीता।

उन्हें 1988 की ‘डाई हार्ड’ में निभाए जर्मन आतंकवादी के किरदार के लिए जबर्दस्त सराहना मिली। ‘हैरी पॉटर’ में निभाए प्रोफेसर सेवेरस स्नेप के किरदार ने उन्हें अमर बना दिया।

बाफ्टा, गोल्डन ग्लोब, एमी और स्क्रीन एक्र्ट्स गिल्ड अवार्ड जीतने वाले रिकमेन के परिवार में उनकी पत्नी रीमा होर्टन हैं।

‘हैरी पॉटर’ के प्रोफेसर ‘स्नेप’ नहीं रहे Reviewed by on . 'बीबीसी' ने रिकमेन के परिवार की ओर से जारी एक बयान के हवाले से कहा, "अभिनेता-निर्देशक रिकमेन का कैंसर से निधन हो गया। उन्होंने अपने परिवार और मित्रजनों के बीच अ 'बीबीसी' ने रिकमेन के परिवार की ओर से जारी एक बयान के हवाले से कहा, "अभिनेता-निर्देशक रिकमेन का कैंसर से निधन हो गया। उन्होंने अपने परिवार और मित्रजनों के बीच अ Rating:
scroll to top