Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ुंइंफाल में अनिश्चितकालीन बंद की शुरुआत

ुंइंफाल में अनिश्चितकालीन बंद की शुरुआत

इंफाल, 2 मार्च (आईएएनएस)। मणिपुर की राजधानी इंफाल में बुधवार को अनिश्चितकालीन बंद शुरू हो गया। शहर के भीतर वाहनों की पार्किं ग पर रोक के सरकार के आदेश के विरोध में सभी दु़कानें, व्यायवसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

लेकिन, बंद में यातायात या पैदल चलने वालों के लिए कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं किया गया है।

मंत्रिमंडल ने हाल ही में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी कि यातायात को सुचारु करने के लिए शहर के मुख्य पओना और थंगल बाजारों के आस-पास वाहन पार्क करने की अनुमति नहीं होगी। सरकार ने इसी प्रस्ताव पर अमल किया है।

दुकान मालिकों ने कहा कि उन्होंने सरकार के ‘मनमाने आदेश’ के खिलाफ अंतिम चेतावनी दी थी, जिसका सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया। सरकार के इस ‘अभिमानी रवैये’ से नाराज दुकान मालिकों ने विरोधस्वरूप बंद का आह्वान किया।

इंफाल नगर निगम ने इन दोनों बाजारों में पार्किं ग एजेंसियों को परमिट दिए हैं।

दुकानदार सपम दिलिप ने आईएएनएस से कहा कि वाहन खड़ा करने पर प्रतिबंध के बाद से उनकी दुकान पर ग्राहकों का आना लगभग बंद हो गया है।

बाजार व्यापारिक समुदायों की समिति के एक सदस्य रोशन मईसनम ने कहा, “दुकानदारों ने आदेश पर पुनर्विचार करने के लिए 27 फरवरी को मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह को ज्ञापन सौंपा था। इस आदेश के कारण शहर में व्यापार बिल्कुल ठप हो गया है।”

मइसनम ने कहा, “हमने एक संयुक्त बैठक का प्रस्ताव दिया था और एक मार्च तक के लिए अंतिम चेतावनी दी थी। लेकिन, सरकार से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। इसलिए हमने दुकानों को बंद करने का फैसला किया है।”

ुंइंफाल में अनिश्चितकालीन बंद की शुरुआत Reviewed by on . इंफाल, 2 मार्च (आईएएनएस)। मणिपुर की राजधानी इंफाल में बुधवार को अनिश्चितकालीन बंद शुरू हो गया। शहर के भीतर वाहनों की पार्किं ग पर रोक के सरकार के आदेश के विरोध इंफाल, 2 मार्च (आईएएनएस)। मणिपुर की राजधानी इंफाल में बुधवार को अनिश्चितकालीन बंद शुरू हो गया। शहर के भीतर वाहनों की पार्किं ग पर रोक के सरकार के आदेश के विरोध Rating:
scroll to top