Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » ेसीरिया में हवाई हमलों में फास्फोरस बम का इस्तेमाल : रूस

ेसीरिया में हवाई हमलों में फास्फोरस बम का इस्तेमाल : रूस

मॉस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। सीरिया में आतंकवादियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हवाई हमले तेज हो गए हैं।

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखरोवा ने गुरुवार को स्थानीय सीरियाई लोगों के हवाले से बताया कि इन हमलों में सफेद फास्फोरस बमों का इस्तेमाल किया गया था, जिनमें सीरिया के पूर्वी प्रांत डेर एज-जोर के अल-शफा गांव के लगभग 60 नागरिकों की मौत हो गई।

जखारोवा ने कहा कि सीरियाई विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के चेयरमैन को इस संबंध में दो पत्र लिखकर इन हमलों को खत्म करने, इसकी जांच कराने तथा दोषियों को सजा देने की मांग की है।

फास्फोरस एक आग्नेय और विषाक्त रासायनिक पदार्थ है जिसका उपयोग विभिन्न हथियारों को भरने में किया जाता था। इसका इस्तेमाल 1992 के रासायनिक हथियार संधि के तहत प्रतिबंधित है।

ेसीरिया में हवाई हमलों में फास्फोरस बम का इस्तेमाल : रूस Reviewed by on . मॉस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। सीरिया में आतंकवादियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हवाई हमले तेज हो गए हैं।रूस के विदेश मंत्रा मॉस्को, 16 नवंबर (आईएएनएस)। सीरिया में आतंकवादियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हवाई हमले तेज हो गए हैं।रूस के विदेश मंत्रा Rating:
scroll to top