Sunday , 26 May 2024

Home » विश्व » ऑस्ट्रेलिया में आग से 200 घर तबाह, 7 मरे

ऑस्ट्रेलिया में आग से 200 घर तबाह, 7 मरे

January 2, 2020 10:50 am by: Category: विश्व Comments Off on ऑस्ट्रेलिया में आग से 200 घर तबाह, 7 मरे A+ / A-

कैनबरा-ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में लगी आग से हालात काफी गंभीर हो गए हैं। पुलिस ने बुधवार को कहा कि जंगल में लगी विनाशकारी आग में सोमवार से अभी तक कम से कम सात लोगों की मौत हो चुकी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह तट की ओर बढ़ रही हाल में लगी आग ने 200 से अधिक घरों को भी नष्ट कर दिया है।

इस बीच विक्टोरिया में बंद की गई एक प्रमुख सड़क को बुधवार को दो घंटे के लिए फिर से खोल दिया गया, ताकि इलाके को छोड़कर जाने वाले लोग निकल सकें।

कई लोग हालांकि अभी भी आग से प्रभावित क्षेत्रों में हैं। रिपोटरें में दावा किया गया है कि आस्ट्रेलिया में इस सीजन में आग से संबंधित घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है और यह संख्या और भी बढ़ने की संभावना है।

विक्टोरिया के पूर्वी जीप्सलैंड में 43, जबकि न्यू साउथ वेल्स में 176 घर आग में नष्ट हुए हैं।

इससे पहले बुधवार को न्यू साउथ वेल्स रूरल फायर सर्विस ने कहा था कि इस सीजन में 916 घर तबाह हुए हैं और 363 क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में आग से 200 घर तबाह, 7 मरे Reviewed by on . कैनबरा-ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में लगी आग से हालात काफी गंभीर हो गए हैं। पुलिस ने बुधवार को कहा कि जंगल में लगी विनाशकारी आग में सोमवार से अभी कैनबरा-ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में लगी आग से हालात काफी गंभीर हो गए हैं। पुलिस ने बुधवार को कहा कि जंगल में लगी विनाशकारी आग में सोमवार से अभी Rating: 0
scroll to top