Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » Nuh Violence में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी मामला,पुलिस का दावा पर्याप्त सबूत

Nuh Violence में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी मामला,पुलिस का दावा पर्याप्त सबूत

September 15, 2023 12:44 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on Nuh Violence में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी मामला,पुलिस का दावा पर्याप्त सबूत A+ / A-

Haryana Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान को 31 जुलाई को नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है. सांप्रदायिक झड़पों के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी में फिरोजपुर झिरका से विधायक खान आरोपी थे.उन्हें कल देर रात गिरफ्तार कर लिया गया.फिरोजपुर झिरका के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) और मामले की जांच कर रही एसआईटी (विशेष जांच दल) के प्रमुख सतीश कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की.यह पूछे जाने पर कि क्या विधायक को गिरफ्तार किया गया है, तो उन्होंने कहा, ‘‘हां.’’ नूंह से वरिष्ठ कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने भी खान की गिरफ्तारी की पुष्टि की. हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उपनेता ने कहा, ‘‘पुलिस ने हमें जानकारी दी है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय को बताया था कि नूंह हिंसा के बाद दर्ज प्राथमिकी में खान को आरोपी बनाया गया था, साथ ही दावा किया गया था कि पुलिस के पास आरोपों को साबित करने के लिए फोन कॉल रिकॉर्ड और अन्य सबूत हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को इसी मामले में चंडीगढ़ में संवाददाता सम्मेलन किया था.उन्होंने कहा था, ‘‘अगर जांच के दौरान खान की संलिप्तता का पता चला तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.हरियाणा के अतिरिक्त महाधिवक्ता दीपक सभरवाल ने उच्च न्यायालय को बताया कि खान के खिलाफ सबूतों की जांच के बाद उन्हें चार सितंबर को आरोपी बनाया गया था.बाद में उन्होंने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि खान के खिलाफ ‘‘पर्याप्त सबूत’’ हैं.

31 जुलाई को नूंह में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व वाले जलाभिषेक यात्रा पर भीड़ ने हमला किया था.हमले के दौरान छह लोगों की मौत हो गई थी, इनमें से अधिकतर पर जलाभिषेक यात्रा के दौरान हमला हुआ था.गुरुग्राम से सटे एक मस्जिद पर हुए हमले में एक मौलवी की मौत हो गई थी.फिरोजपुर झिरका के विधायक ने मंगलवार को अदालत का रुख कर गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग की थी और दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है जबकि हिंसा भड़कने के दिन वह नूंह में नहीं थे.विधायक के वकील ने सुनवाई के बाद संवाददाताओं से कहा कि खान को अभी पता चला है कि उनका नाम प्राथमिकी में है.वकील ने बताया कि अदालत ने कहा कि खान ‘‘कानून के अनुसार गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए’’ उचित उपाय तलाश कर सकते हैं.

Nuh Violence में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी मामला,पुलिस का दावा पर्याप्त सबूत Reviewed by on . Haryana Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान को 31 जुलाई को नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है. सांप्रदायिक झड़पों के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी में फिरो Haryana Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान को 31 जुलाई को नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है. सांप्रदायिक झड़पों के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी में फिरो Rating: 0
scroll to top