गर्भावस्था के दौरान ज्यादा आलू खाने से मधुमेह का खतरा

न्यूयार्क, 13 जनवरी (आईएएनएस)। जो महिलाएं ज्यादा आलू खाती हैं उन्हें गर्भावधि के दौरान मधुमेह होने की संभावना बढ़ जाती है। एक नए अध्ययन से यह खुलासा हुआ है।

न्यूयार्क, 13 जनवरी (आईएएनएस)। जो महिलाएं ज्यादा आलू खाती हैं उन्हें गर्भावधि के दौरान मधुमेह होने की संभावना बढ़ जाती है। एक नए अध्ययन से यह खुलासा हुआ है।

शोधकर्ताओं ने मधुमेह से बचने के लिए आलू की जगह दूसरी सब्जियों, फलियों और अनाज खाने की सलाह दी है।

गर्भावधि के दौरान होने वाली समस्याओं में मधुमेह एक प्रमुख समस्या है। इसके कारण मां के रक्त में चीनी का स्तर बढ़ जाता है और भविष्य में मां और बच्चे दोनों के लिए समस्याएं पैदा हो सकती है।

यूएस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने साल 1991 से 2001 के बीच 15,000 महिलाओं पर ये अध्ययन किया जिन्हें गर्भावस्था से पहले कभी मधुमेह नहीं था।

यह अध्ययन बीएमजे (पहले यह ब्रिटिश मेडिकल जर्नल नाम से जाना जाता था) में प्रकाशित हुआ है।

About admin


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home4/dharmrcw/public_html/wp-includes/functions.php on line 5493