कम वसा वाले भोजन से स्तन कैंसर से बचाव

न्यूयार्क, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। महिलाएं कम वसा वाले भोजन का चुनाव कर स्तन कैंसर के खतरे से बच सकतीं है, साथ ही इस घातक रोग से होने वाली मौत के खतरे से भी बचाव होता है। एक शोध से यह जानकारी सामने आई है।

इस शोध में कहा गया कि जो महिला लगभग 8 सालों से कम वसा वाला भोजन ले रही होतीं हैं उनकी स्तन कैंसर से मौत होने की संभावना कम होती है। इसके अलावा स्तन कैंसर का शिकार होने पर उनके इस बीमारी से उबरने की उम्मीद 82 फीसदी अधिक होती है।

अमेरिका के लास एंजिलिस बॉयोमेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के रोवान चेलेवोस्की का कहना है, “पहली बार हमने स्तर कैंसर से होने वाली मौतों की जांच की है और हमने पाया कि जो लगातार कम वसा वाले आहार लेती है उनके कैंसर से उबरने की संभावना ज्यादा होती है।”

यह शोध अमेरिका के लुइसियाना में चल रहे अमेरिकन एसोसिएशन फॉर कैंसर रिसर्च के सालाना बैठक में चिकित्सीय परीक्षण के पूर्ण सत्र में प्रस्तुत किया गया।

About admin


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home4/dharmrcw/public_html/wp-includes/functions.php on line 5493