Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » आंध्र प्रदेश सरकार का दल भोपाल पहुँचा-मध्यप्रदेश शासन द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया का अध्ययन

आंध्र प्रदेश सरकार का दल भोपाल पहुँचा-मध्यप्रदेश शासन द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया का अध्ययन

imagesभोपाल : नए राज्य तेलंगाना के गठन के संबंध में आवश्यक प्रशासनिक तैयारियों में संलग्न आंध्रप्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के दल ने आज मंत्रालय में मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा से भेंट की। इस अवसर पर हुई बैठक में आंध्रप्रदेश के दल ने नवीन राज्य के गठन के लिए आवश्यक विधि सम्मत प्रक्रिया एवं मध्यप्रदेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के गठन के समय की गई कार्रवाई की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर सेवानिवृत्त आय.ए.एस. एवं तत्कालीन अध्यक्ष राज्य सलाहकार समिति श्री एन. बी. लोहनी भी उपस्थित थे।

आंध्र के दल का नेतृत्व श्री सी.आर. कमलनाथन, अध्यक्ष राज्य कर्मचारी आवंटन गाइड लाइन समिति एवं अध्यक्ष राज्य विभाजन सलाहकार समिति, आंध्रप्रदेश ने किया। मध्यप्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आंध्रप्रदेश के दल को महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मार्गदर्शन दिया गया। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन विभाग श्री के.सुरेश ने आंध्र प्रदेश के दल को चाहे गए बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दी। बैठक में राज्य योजना आयोग के सलाहकार श्री एम.के.त्यागी सहित अनेक विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव उपस्थित थे ।

बैठक में आंध्रप्रदेश के दल ने मध्यप्रदेश राज्य के वर्ष 2000 में हुए विभाजन, छत्तीसगढ़ के गठन, संपत्ति के बंटवारे, नए राज्य में अधिकारी , कर्मचारियों के आवंटन के लिए समितियों के गठन और अंतिम आवंटन के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। बैठक में बताया गया कि नवीन राज्य में विभिन्न स्तर के न्यायालय के लिए न्यायाधीश एवं न्यायालयीन स्टाफ के लिए अविभाजित राज्य के उच्च न्यायालय के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। आंध्रप्रदेश के दल ने मध्यप्रदेश शासन के वित्त, उद्योग, शालेय शिक्षा, ऊर्जा, गृह, सामान्य प्रशासन, जल संसाधन विभाग और विद्युत मंडल सहित अन्य निगम मंडल की ओर से की गई कार्रवाई का भी विवरण प्राप्त किया।

आंध्र प्रदेश सरकार का दल भोपाल पहुँचा-मध्यप्रदेश शासन द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया का अध्ययन Reviewed by on . भोपाल : नए राज्य तेलंगाना के गठन के संबंध में आवश्यक प्रशासनिक तैयारियों में संलग्न आंध्रप्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के दल ने आज मंत्रालय में मुख्य सचिव श भोपाल : नए राज्य तेलंगाना के गठन के संबंध में आवश्यक प्रशासनिक तैयारियों में संलग्न आंध्रप्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के दल ने आज मंत्रालय में मुख्य सचिव श Rating:
scroll to top