Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईएसएल : हबास को जीत को तोहफा देना चाहेगी पुणे

आईएसएल : हबास को जीत को तोहफा देना चाहेगी पुणे

पुणे, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में जीत के लिए जूझ रही एफसी पुणे सिटी की टीम रविवार को अपने अगले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी का सामना करेगी।

पुणे के लिए इस मैच में सबसे अच्छी बात यह है कि क्लब के कोच एंटोनियो हबास इस मैच से वापसी करेंगे। चार मैचों के प्रतिबंध के कारण वह बाहर चल रहे थे। ऐसे में हबास की प्रथमिकता अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन निकलवाना होगी।

पुणे ने आईएसएल के इस संस्करण में अब तक बेहद खराब प्रदर्शन किया है। यह आईएसएल के अब तक के तीन संस्करणों में उसकी सबसे खराब शुरुआत है।

घर में खेलते हुए पुणे ने हमेशा से अच्छी शुरुआत की है। पहले साल में उसने अपने घर में खेले गए शुरुआत के तीन में से दो मैच जीते थे। बीते संस्करण में भी घर में उसका प्रदर्शन अच्छा रहा था। लेकिन मौजूदा संस्करण में पुणे को अपने घर में खेले गए तीन मैचों में से अब तक सिर्फ एक अंक मिला है।

उसने बीते सप्ताह एफसी गोवा को उसी के घर में हराकर इस सीजन में पहली जीत हासिल की थी। वह मैच उसने सिर्फ एक गोल से जीता था।

चेन्नई के साथ होने वाले मैच से पहले पुणे के सहायक कोच मिग्वेल ने कहा, “हम सुधार की दिशा में हैं। हम हारे नहीं हैं। हमने केरला ब्लास्टर्स के साथ ड्रॉ खेला था। मेरी समझ से हम अच्छा खेले थे और जीत के हकदार थे। हम सुधार करेंगे और आगे के मैचों के लिए जोरदार मेहनत करेंगे।”

चेन्नई के खिलाफ पुणे के लिए जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। रिकार्ड बताते हैं कि चेन्नई की टीम पुणे के हाथों कभी नहीं हारी है। इन दोनों के बीच आईएसएल में अब तक कुल चार मैच हुए हैं, जिनमें से तीन में चेन्नई की जीत हुई है। एक मैच ड्रॉ रहा है।

पुणे के लिए बुरी खबर यह है कि चेन्नई लय में लौट चुकी है। पहले मैच में एटलेटिको डी कोलकाता के साथ ड्रॉ खेलने के बाद उसे दिल्ली डायनामोज के हाथों हार मिली थी लेकिन इसके बाद उसने लगातार दो मैच जीते हैं।

अगर चेन्नई ने पुणे को हरा दिया तो वह इस संस्करण में जीत की हैट्रिक लगाने वाली पहली टीम बन जाएगी। चेन्नई के कोच मार्को मातेराजी ने कहा, “हार और जीत के बीच मानसिकता में अंतर पैदा करती है। दिल्ली के हाथों हारने के बाद हमने अपनी मानसिकता में सुधार किया और परिणाम आपके सामने है।”

ऐसा नहीं है कि हर चीज मातेराजी की रणनीति के हिसाब से चलती चली गई है। उसके श्रेष्ठ भारतीय स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। बीते संस्करण में वह शानदार फार्म में थे। उन्होंने छह गोल किए थे और तीन गोल करने में अपने साथियों की मदद की थी।

अगर चेन्नई यह मैच जीतने में सफल रहा तो वह 10 अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। अभी नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी छह मैचों से 10 अंक लेकर सबसे ऊपर है। चेन्नई का यह पांचवां मैच होगा। दूसरी ओर, पुणे की टीम इस मैच से तीन अंक लेकर पहली बार शीर्ष चार में पहुंचना चाहेगी।

आईएसएल : हबास को जीत को तोहफा देना चाहेगी पुणे Reviewed by on . पुणे, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में जीत के लिए जूझ रही एफसी पुणे सिटी की टीम रविवार को अपने अगले मैच में मौजूदा चैम्पियन च पुणे, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में जीत के लिए जूझ रही एफसी पुणे सिटी की टीम रविवार को अपने अगले मैच में मौजूदा चैम्पियन च Rating:
scroll to top