Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हॉकी : एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ

हॉकी : एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ

कुआंटान (मलेशिया), 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

भारत के लिए ललित उपाध्याय ने 33वें मिनट में गोल कर भारत को बराबरी दिलाई।

इससे पहले दक्षिण कोरिया ने 11वें मिनट में गोल कर भारत पर बढ़त ले ली थी।

भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की। तलविंदर सिंह ने कोरिया की रक्षापक्ति को दो बार भेदते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन गोलकीपर डोंग डूप्यो ने उन्हें दोनों बार रोक लिया।

भारत हार मानने के मूड में नहीं था लेकिन इसी बीच कोरियाई टीम ने बाजी मार ली। 11वें मिनट में जुनवो जिओंग ने डी एरिया से शॉट खेला और गेंद गोलपोस्ट में डाल अपनी टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में भारतीय खिलाड़ियों ने बराबरी की कोशिश की। सरदार सिंह ने गोलपोस्ट से गेंद रुपिंदर पाल सिंह को पास की, जिस पर रुपिंदर ने तेज शॉट लगाया लेकिन कोरियाई गोलकीपर ने एक बार फिर उनके प्रयास को नाकाम कर दिया।

भारत को मैच का पहला पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला, लेकिन कोरियाई गोलकीपर ने बराबरी के इस मौके को भी भारत से छीन लिया।

दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम के हावी होने के बाद कोरियाई टीम ने तीसरे क्वार्टर में आक्रामक शुरुआत की लेकिन वह इस बार भारत को गोल करने से नहीं रोक पाया।

33वें मिनट में निकिन थिमैया के पास गेंद आई। उन्होंने कोरियाई रक्षापंक्ति को छकाते हुए गेंद ललित को पास की और ललित ने गेंद को गोलपोस्ट में डालने में कोई गलती नहीं की।

तीसरे क्वार्टर के अंतिम पलों में भारत को कुछ और पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह इन मौकों को जीत में नहीं बदल पाया।

चौथे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने आगे निकलने की पुरजोर कोशिश की लेकिन सफलता किसी के हाथ नहीं लगी।

हॉकी : एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत-दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ Reviewed by on . कुआंटान (मलेशिया), 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया को 1-1 की बराबर कुआंटान (मलेशिया), 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया को 1-1 की बराबर Rating:
scroll to top