Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईपीएल : पुणे ने बेंगलोर के सामने रखा 158 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

आईपीएल : पुणे ने बेंगलोर के सामने रखा 158 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

पुणे, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-10 के 34वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों का लक्ष्य रखा है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। पुणे के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक 45 रन बनाए।

पुणे को पहला ही झटका 18 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (6) के आउट होने पर लगा। सैमुएल बद्री ने उन्हें एडम मिलने के हाथों कैच आउट किया।

इसके साथ बद्री आईपीएल-10 में पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक छह विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा यह रिकॉर्ड मिशेल मैक्लेघन के नाम हैं। दोनों ही संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर हैं।

इसके बाद राहुल त्रिपाठी (37) और स्मिथ ने टीम की पारी को संभाला और 40 रनों की संयम भरी साझेदारी कर टीम का स्कोर 58 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर पवन नेगी की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े केदार जाधव ने त्रिपाठी का कैच लपक कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

त्रिपाठी के आउट होने के बाद स्मिथ का साथ देने आए मनोज तिवारी (नाबाद 44) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर पुणे को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन स्टुअर्ट बिन्नी ने एडम मिलने के हाथों स्मिथ को आउट कर मजबूत होती इस साझेदारी को भी तोड़ दिया।

स्मिथ ने अपनी पारी में खेली गईं 32 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद तिवारी और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 21) ने कोई और विकेट गंवाए बिना 49 रन जोड़कर टीम को 157 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

बेंगलोर के लिए बद्री के अलावा पवन नेगी और स्टुअर्ट बिन्नी ने भी एक-एक विकेट लिया।

आईपीएल : पुणे ने बेंगलोर के सामने रखा 158 रनों का लक्ष्य (लीड-1) Reviewed by on . पुणे, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-10 के 34वें मैच में रॉयल चैलेंजर् पुणे, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-10 के 34वें मैच में रॉयल चैलेंजर् Rating:
scroll to top