Sunday , 28 April 2024

Home » भारत » आगामी बजट में किसानों को राहत का भाजपा का वादा

आगामी बजट में किसानों को राहत का भाजपा का वादा

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान पकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने शुक्रवार को यहां कहा कर्जमाफी किसानों की समस्या का स्थाई समाधान नहीं है, मगर केंद्र सरकार आगामी बजट में किसानों के लिए राहत के उपायों की घोषणा करेगी।

यहां एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि पार्टी किसानों के लिए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में फरवरी में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करेगी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

उन्होंने कहा, “हमने सरकार के पास किसानों के संबंध में कई मांगें भेजी हैं। आगामी बजट में आप इस पर प्रतिक्रिया देख सकते हैं।”

उत्तर प्रदेश के भदोही से सांसद मस्त ने कहा, “मोदी सरकार ने किसानों की दशा सुधारने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं और आने वाले दिनों में कुछ और फैसले लिए जाएंगे, जिनसे किसान आर्थिक रूप से मजबूत होंगे।”

हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि केंद्र सरकार किस तरह के उपायों की घोषणा कर सकती है।

उन्होंने कहा, “तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किसानों की 56,000 करोड़ रुपये की कर्जमाफी घोषित की थी, लेकिन क्या हुआ। क्या उससे किसानों को लाभ मिला? यह स्थाई समाधान नहीं है।”

गोरखपुर में दो दिवसीय राष्ट्रीय किसान सम्मेलन की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 24 फरवरी को सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

आगामी बजट में किसानों को राहत का भाजपा का वादा Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान पकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने शुक्रवार को यहां कहा कर्जमाफी किसानों की समस्या का स्थाई नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान पकोष्ठ के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त ने शुक्रवार को यहां कहा कर्जमाफी किसानों की समस्या का स्थाई Rating:
scroll to top