Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ईरानी के खिलाफ कांग्रेस का विशेषाधिकार हनन नोटिस

ईरानी के खिलाफ कांग्रेस का विशेषाधिकार हनन नोटिस

नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, साथ ही लोकसभा में थोड़ी देर तक हंगामा किया। यह घटना तब घटी, जब वित्तमंत्री अरुण जेटली वर्ष 2016-17 का आम बजट पेश करने के लिए खड़े हुए।

सदन की बैठक जैसे ही शुरू हुई लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जेटली को बजट पेश करने को कहा। तभी कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल खड़े हो गए और उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से यह बताने को कहा कि एचआरडी मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन कें प्रस्ताव का क्या हुआ?

वेणुगोपाल ने कहा, “आम बजट के दिन ऐसा करना मेरे लिया दुखद है। मैंने एचआरडी मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया है।”

इसके बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे व पार्टी के अन्य सदस्य भी खड़े हो गए और उन्होंने उस नोटिस पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की।

इस पर संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने आपत्ति जताते हुए कहा, “बहुत ही घटिया राजनीति.. कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं जाना चाहिए।”

शोरगुल के बीच महाजन ने उत्तेजित सदस्यों से कहा कि हंगामा नहीं करें और मंत्री को बजट पेश करने दें।

महाजन ने कहा, “मुझे 26 और 29 फरवरी को स्मृति ईरानी के खिलाफ नोटिस मिला है। वह मामला मेरे पास विचारार्थ है।”

ईरानी के खिलाफ कांग्रेस का विशेषाधिकार हनन नोटिस Reviewed by on . नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, साथ ही लोकस नई दिल्ली, 29 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, साथ ही लोकस Rating:
scroll to top