Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उधमपुर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी से पूछताछ जारी (राउंडअप)

उधमपुर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी से पूछताछ जारी (राउंडअप)

नई दिल्ली/इस्लामाबाद, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत ने कहा है कि उधमपुर का आतंकी हमला जम्मू एवं कश्मीर में शांति प्रक्रिया को पटरी से उतारने की एक साजिश है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकवादी से पूछताछ चल रही है और यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि देश में उसकी और हमले की योजना तो नहीं थी।

उधर पाकिस्तान ने कहा है कि भारत की गिरफ्त में आया पाकिस्तानी उसका नागरिक नहीं है। मुंबई हमले के बाद जो रवैया पाकिस्तान ने अपनाया था, उसी के हिसाब से उसने एक बार फिर कहा है कि अगर गिरफ्तार आतंकी पाकिस्तानी है तो भारत इसका सबूत दे।

राजनाथ सिंह ने संसद में कहा, “उधमपुर में बुधवार को गिरफ्तार आतंकवादी से पूछताछ चल रही है। उम्मीद है कि हम आतंकवादी हमले को लेकर उसकी योजना के बारे में जान पाएंगे।”

राजनाथ ने उधमपुर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा कि सरकार आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को वीरता सम्मान देने के बारे में विचार कर रही है।

बीएसएफ, जम्मू एवं कश्मीर की पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सरकार शहीदों के परिजनों को सहायता राशि तथा घर के एक सदस्य को नौकरी देगी।

उन्होंने आतंकवादी को पकड़ने में ग्रामीणों के प्रयास की भी सराहना की, जिन्होंने इस दौरान अपनी जान की परवाह नहीं की।

राजनाथ ने कहा, “हम राज्य सरकार से अपील करेंगे कि वह ग्रामीणों की बहादुरी के लिए उन्हें पुरस्कृत करे।”

उधर पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि भारत की धरती पर आतंकवादी गतिविधि में अगर कोई भी पाकिस्तानी नागरिक शामिल रहा है, तो नई दिल्ली को इसका सबूत देना चाहिए।

पाकिस्तान का यह बयान भारत के उस आरोप के बाद सामने आया है, जिसके मुताबिक उस्मान खान उर्फ मुहम्मद नावेद नामक आतंकवादी पाकिस्तान के फैसलाबाद का निवासी है, जो हाल में घुसपैठ कर भारत आया था और जो उधमपुर हमले में पकड़ा गया है।

उस्मान बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों की हत्या करने के बाद पकड़ा गया था। साथी आतंकवादी के मारे जाने के बाद उस्मान नजदीक के एक गांव में भागा, जहां से उसे पकड़ लिया गया।

डॉन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीमुल्लाह के हवाले से कहा, “हम बार-बार भारत से आरोप लगाने से बाज आने के लिए कहते रहे हैं।”

इससे पहले आरोप को पाकिस्तान के नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (एनएडीआरए) ने भी खारिज किया।

दुनिया न्यूज ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि संदिग्ध पाकिस्तानी नहीं है, क्योंकि उसके बारे में जानकारी एनएडीआरए के रिकॉर्ड में नहीं है।

एनएडीआरए ने कहा कि भारत में टेलीविजन पर दिखाए गए आतंकवादी की तस्वीर किसी पाकिस्तानी नागरिक से मेल नहीं खाती।

माना जा रहा है कि भारत, पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ बैठक में गुरदासपुर और उधमपुर के मामले को सख्ती से उठाएगा।

उधमपुर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी से पूछताछ जारी (राउंडअप) Reviewed by on . नई दिल्ली/इस्लामाबाद, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत ने कहा है कि उधमपुर का आतंकी हमला जम्मू एवं कश्मीर में शांति प्रक्रिया को पटरी से उतारने की एक साजिश है। केंद्रीय नई दिल्ली/इस्लामाबाद, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत ने कहा है कि उधमपुर का आतंकी हमला जम्मू एवं कश्मीर में शांति प्रक्रिया को पटरी से उतारने की एक साजिश है। केंद्रीय Rating:
scroll to top