Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र के संस्कृत कॉलेजों में होंगी 824 भर्तियां

उप्र के संस्कृत कॉलेजों में होंगी 824 भर्तियां

आधिकारिकविज्ञप्ति के अनुसार, शासनादेश जारी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त संस्कृत कॉलेजों में भर्ती के लिए वर्ष 2009 में नियमावली बनाई गई है। इसके पहले संस्कृत कॉलेजों में शिक्षकों व प्रधानाचार्यो के भर्ती के लिए कोई नियमावली न होने से कॉलेज प्रबंधन अपने हिसाब से भर्तियां करता था। प्रदेश के संस्कृत कॉलेजों में प्रधानाचार्य के 524 व सहायक अध्यापक के 2168 पद हैं।

नियमावली के आधार पर वर्ष 2011 में पांच मंडलों आजमगढ़, फैजाबाद, देवीपाटन, गोरखपुर व बस्ती मंडलों में प्रधानाचार्य व शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया ही हो पाई। इसके अलावा 13 मंडलों में भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई।

राज्य सरकार संस्कृत कॉलेजों में 13 मंडलों में प्रधानाचार्य के खाली पड़े 176 व सहायक अध्यापक के 648 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करना चाहती है।

उप्र के संस्कृत कॉलेजों में होंगी 824 भर्तियां Reviewed by on . आधिकारिकविज्ञप्ति के अनुसार, शासनादेश जारी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त संस्कृत कॉलेजों में भर्ती के लि आधिकारिकविज्ञप्ति के अनुसार, शासनादेश जारी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त संस्कृत कॉलेजों में भर्ती के लि Rating:
scroll to top