Monday , 6 May 2024

Home » भारत » उप्र : छात्राओं को जूडो-कराटे का प्रशिक्षण 20 से

उप्र : छात्राओं को जूडो-कराटे का प्रशिक्षण 20 से

इस संबंध में सर्वशिक्षा अभियान की राज्य परियोजना निदेशक कुमुदलता श्रीवास्तव ने सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया कि माध्यमिक स्कूलों की कक्षा छह, सात और आठ की छात्राओं को तीन महीने का जूडो-कराटे प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण सप्ताह के तीन दिनों में दिया जाएगा। प्रशिक्षकों की तैनाती जिला स्तर पर एक समिति गठित कर की जाएगी।

प्रशिक्षण के दौरान छात्राओं को मुफ्त यूनिफॉर्म भी दिया जाएगा। स्कूलों मंे कम से कम 20 किक बैग भी खरीदे जाएंगे। स्कलों में प्राथमिक उपचार की भी व्यवस्था होगी। छात्राओं को जूड़ो कराटे का प्रशिक्षण देने का प्रस्ताव राज्य परियोजना को भेजा गया था, जिस पर यह व्यवस्था की गई है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

उप्र : छात्राओं को जूडो-कराटे का प्रशिक्षण 20 से Reviewed by on . इस संबंध में सर्वशिक्षा अभियान की राज्य परियोजना निदेशक कुमुदलता श्रीवास्तव ने सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया कि माध्यमि इस संबंध में सर्वशिक्षा अभियान की राज्य परियोजना निदेशक कुमुदलता श्रीवास्तव ने सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया कि माध्यमि Rating:
scroll to top