Monday , 29 April 2024

Home » भारत » उप्र : ठंड का कहर जारी

उप्र : ठंड का कहर जारी

लखनऊ , 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

पश्चिमी विक्षोभ का असर होने की वजह से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों तक किसी तरह के खास बदलाव की उम्मीद नहीं है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार, दिन में धूप निकलने की संभावना काफी कम है। जम्मू कश्मीर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आसमान में बदली का असर भी दिखाई दे रहा है। तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। पूर्वांचल व बुंदेलखंड के ग्रामीण इलाकों में भी तापमान में कमी दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान सात डिग्री, कानपुर का 6.4 डिग्री, वाराणसी का छह डिग्री, इलाहाबाद का आठ डिग्री सेल्सियस और झांसी का 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

घने कोहरे की वजह से रेल एवं सड़क यातायात पर बुरा असर पड़ा है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक लगभग एक दर्जन रेलगाड़ियां अपने नियमित समय से घंटों देरी से चल रही हैं और कई रेलगाड़ियां काफी देरी से अपने गंतव्य तक पहुंची।

श्रमजीवी एक्सप्रेस, लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस, कृषक एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस सहित कई रेलगाड़ियां घंटों देरी से चल रही हैं।

उप्र : ठंड का कहर जारी Reviewed by on . लखनऊ , 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ लखनऊ , 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ Rating:
scroll to top