Monday , 6 May 2024

Home » भारत » उप्र : तेज धूप निकलने से तापमान में वृद्धि

उप्र : तेज धूप निकलने से तापमान में वृद्धि

लखनऊ, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और इजाफा होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी और तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि की संभावना है। दिन में 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। आद्र्रता का स्तर 60 फीसदी तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, बनारस का 24.2 डिग्री और इलाहाबाद का 25 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों के दौरान लखनऊ सहित कई जिलों में तापमान में इजाफा हुआ है और आने वाले दिनों में और इजाफा की संभावना है। बुंदेलखंड में मंगलवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

उप्र : तेज धूप निकलने से तापमान में वृद्धि Reviewed by on . लखनऊ, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अ लखनऊ, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अ Rating:
scroll to top