Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने की तैयारी

उप्र में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने की तैयारी

राज्य सरकार द्वारा इसके लिए राष्ट्रीय फिल्मोत्सव निदेशालय से एक समझौता किया जाएगा। इसके तहत निमार्ताओं तथा कलाकारों को सूबे में फिल्म बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ हर साल एक फिल्मोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस फिल्मोत्सव के आयोजन का मकसद उच्च श्रेणी की राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों को राज्य के आम आदमी की पहुंच में लाने के लिए सार्थक प्रयास करना है। इससे सूबे में स्वस्थ सिनेमा संस्कृति का विकास होगा तथा फिल्म उद्योग के विकास के लिए एक व्यापक आधार तैयार होगा।

सूत्रों ने बताया कि सूबे में फिल्म उद्योग को लोकप्रिय बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा कारगर पहल की गई है। इसके तहत उत्तर प्रदेश संशोधित फिल्म नीति-2015 में फिल्म निमार्ताओं को आर्थिक सहायता एवं राज्य में शूटिंग के लिए सुविधाएं, सर्वश्रेष्ठ फिल्म निमार्ता एवं निर्देशकों को पुरस्कार देने की चौकस व्यवस्था की गई है।

राज्य में फिल्मोत्सव का आयोजन, उद्योग, सूचना, पर्यटन, मनोरंजन कर तथा संस्कृति विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। फिल्मोत्सव का आयोजन फिल्म विकास निधि के माध्यम से किया जाएगा। इसका पर्यवेक्षण फिल्म बंधु द्वारा किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा इसके लिए राष्ट्रीय फिल्मोत्सव निदेशालय से एक समझौता किया जाएगा।

उप्र में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने की तैयारी Reviewed by on . राज्य सरकार द्वारा इसके लिए राष्ट्रीय फिल्मोत्सव निदेशालय से एक समझौता किया जाएगा। इसके तहत निमार्ताओं तथा कलाकारों को सूबे में फिल्म बनाने के लिए प्रोत्साहित क राज्य सरकार द्वारा इसके लिए राष्ट्रीय फिल्मोत्सव निदेशालय से एक समझौता किया जाएगा। इसके तहत निमार्ताओं तथा कलाकारों को सूबे में फिल्म बनाने के लिए प्रोत्साहित क Rating:
scroll to top