Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : लोक निर्माण विभाग निर्माणाधीन कार्यों को लेकर नए दिशानिर्देश जारी करेगा

उप्र : लोक निर्माण विभाग निर्माणाधीन कार्यों को लेकर नए दिशानिर्देश जारी करेगा

लखनऊ , 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में निर्माणाधीन पुल हादसे के बाद अब लोक निर्माण विभाग ने सख्त रुख अख्तिायार कर लिया है।

अधिकारियों के मुताबिक, भविष्य में वाराणसी जैसे हादसे से बचने के लिए विभाग की तरफ से जल्द ही नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे, जिसके लिए विभाग प्रस्ताव तैयार करने में जुटा हुआ है।

लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव डॉ. राजशेखर ने आईएएनएस से शुक्रवार को बातचीत के दौरान इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नई गाइडलाइंस जारी की जाएंगी। इसको लेकर प्रस्ताव पर काम चल रहा है। एक से दो दिनों के भीतर आदेश जारी हो जाएगा।

राजशेखर ने बताया, ” इस प्रस्ताव के बन जाने के बाद इसे मुख्य सचिव के सामने पेश किया जाएगा और उम्मीद है जल्द ही इसका जीओ (जीओ) जारी कर दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि वाराणसी हादसे के बाद विभाग ने काफी सबक लिया है। भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। प्रस्ताव में खासतौर पर उप्र में विभाग की तरफ से चल रहे निर्माणाधीन कायरें के दौरान अन्य विभागों के साथ समन्वय पर खास जोर होगा।

विशेष सचिव ने बताया, ” पुलों के निर्माण के दौरान अन्य विभागों के साथ समन्यव, सुरक्षा के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदम और यातायात को लेकर स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय जैसी बातों को इस प्रस्ताव में शामिल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त और भी कई बिंदु हैं, जिनको इस प्रस्ताव में शामिल कर शासन की मंजूरी के लिए भेजा जा रहा है।”

गौरतलब है कि बनारस में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 लोग घायल हो गए थे।

हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जांच के लिए एक समिति का गठन किया था। समिति की रिपोर्ट आने के बाद कई वरिष्ठ अधिकारियों पर गाज गिरी।

उप्र : लोक निर्माण विभाग निर्माणाधीन कार्यों को लेकर नए दिशानिर्देश जारी करेगा Reviewed by on . लखनऊ , 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में निर्माणाधीन पुल हादसे के बाद अब लोक निर्माण विभाग ने सख्त रुख अख्तिायार कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, भ लखनऊ , 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में निर्माणाधीन पुल हादसे के बाद अब लोक निर्माण विभाग ने सख्त रुख अख्तिायार कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, भ Rating:
scroll to top