Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एआईआईबी से आसियान देशों में निकटता बढ़ेगी

एआईआईबी से आसियान देशों में निकटता बढ़ेगी

एआईआईबी के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने वाले थाईलैंड के प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्वकर्ता विसुधि ने क्षेत्र में असमानता घटाने और समावेशी विकास को बढ़ावा देने में एआईआईबी की भूमिका की सराहना की।

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “लॉजिस्टिक्स और पॉवर ग्रिड की खराब स्थिति के कारण दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में स्थानीय कारोबारियों और आम नागरिकों का खर्च बढ़ता है और इन देशों की सरकारों को उम्मीद है कि एआईआईबी उन्हें इन बाधाओं से उबरने और अपने देशों के लोगों का जीवनस्तर तथा उनकी उत्पादकता सुधारने में मदद कर सकता है।”

उन्होंने कहा कि एआईआईबी के एक संस्थापक सदस्य देश के रूप में थाईलैंड के मंत्रिमंडल ने गत वर्ष मई में 10 अरब बाह्त (करीब 28 करोड़ डॉलर) की पंचवर्षीय निवेश योजना को मंजूरी दी है और इस साल जून में इसके थाईलैंड नेशनल लेजिस्लेटिव एसेंबली से भी पारित हो जाने की उम्मीद है।

विसुधि ने उम्मीद जताई कि विभिन्न देशों में परियोजनाओं के वित्त पोषण और सहयोग में एआईआईबी और बहुपक्षीय विकास बैंकों (एमडीबी) में परस्पर सहयोग होगा।

उन्होंने साथ ही कहा, “एआईआईबी की सफलता सर्वोत्तम प्रचलन और पारदर्शिता अपनाने पर निर्भर करेगा।”

एआईआईबी से आसियान देशों में निकटता बढ़ेगी Reviewed by on . एआईआईबी के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने वाले थाईलैंड के प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्वकर्ता विसुधि ने क्षेत्र में असमानता घटाने और समावेशी विकास को बढ़ावा देने में ए एआईआईबी के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने वाले थाईलैंड के प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्वकर्ता विसुधि ने क्षेत्र में असमानता घटाने और समावेशी विकास को बढ़ावा देने में ए Rating:
scroll to top