Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एमसीए की नई समिति की पहली बैठक शुक्रवार को

एमसीए की नई समिति की पहली बैठक शुक्रवार को

मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) का अध्यक्ष पद चुनाव जीतने के बाद शरद पवार ने नए चयनित प्रबंधन समिति की पहली बैठक शुक्रवार को बुलाई है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख पवार ने बुधवार को हुए चुनाव में विजय पाटिल को 34 मतों से हराकर एमसीए पर एक बार फिर अपना आधिपत्य कायम किया।

पवार पूर्व में 2001 से 2010 तक एमसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके बाद 2012 में उन्हें एक बार फिर निर्विरोध से एमसीए का अध्यक्ष चुना गया।

पवार के अनुसार शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में महाराष्ट्र क्रिकेट सहित भारतीय क्रिकेट को और बेहतर बनाने के प्रयासों को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक का एक अहम मुद्दा एमसीए चुनाव में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित करने का भी होगा। पवार ने चुनाव से पहले इसका समर्थन किया था और माना जा रहा है कि नया प्रबंधन इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने का काम करेगा।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को 34 उम्मीदवारों ने चुनाव में हिस्सा लिया लेकिन इसमें एक भी महिला शामिल नहीं ्नथी। पूर्व में भी एमसीए के चुनाव में कभी किसी महिला ने हिस्सा नहीं लिया है।

चुनाव से एक दिन पहले पवार ने कहा था कि वह बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स औक कांदवली की तर्ज पर थाणे में इंडोर अकादमी खोलना चाहते हैं। बैठक में इस विषय पर भी चर्चा की जा सकती है।

साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व उपाध्यक्ष, एमसीए के वरिष्ठ सदस्य और पवार गुट के माने जाने वाले रवि सावंत की इस चुनाव में हार पर भी चर्चा हो सकती है।

एमसीए की नई समिति की पहली बैठक शुक्रवार को Reviewed by on . मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) का अध्यक्ष पद चुनाव जीतने के बाद शरद पवार ने नए चयनित प्रबंधन समिति की पहली बैठक शुक्रवार को बुलाई है।रा मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) का अध्यक्ष पद चुनाव जीतने के बाद शरद पवार ने नए चयनित प्रबंधन समिति की पहली बैठक शुक्रवार को बुलाई है।रा Rating:
scroll to top