Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : दुल्हन बोली, जहां शौचालय नहीं, वह ससुराल नहीं

बिहार : दुल्हन बोली, जहां शौचालय नहीं, वह ससुराल नहीं

सीवान, 18 जून (आईएएनएस)। बिहार के सीवान जिले के एक गांव में एक दुल्हन ने विद्या बालन के जुमले ‘जहां सोच वहां शौचालय’ की तर्ज पर कहा, ‘जहां शौचलय नहीं, वह ससुराल नहीं’ और दूल्हे व बारात को बैरंग लौटा दिया।

दुल्हन को जब पता चला कि उसके ससुराल में शौचालय नहीं है, तब उसने दूल्हे के साथ जाने से इनकार कर दिया। इस मामले को लेकर पंचायत भी बैठी, लेकिन दुल्हन ने साफ कहा कि ससुराल में जब तक शौचालय नहीं बनेगा, वह वहां नहीं जाएगी।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि सीवान जिले के हसनपुरा नोनियाडीह गांव निवासी शंभू महतो की बेटी पूजा की शादी सारण जिले के बड़का मोहम्मदपुर गांव निवासी धनंजय कुमार से तय हुई। मंगलवार को बारात आई और पूरे रस्मोरिवाज के साथ शादी संपन्न भी हो गई। बाद में 10वीं पास दुल्हन पूजा को ससुराल में शौचालय न होने का पता चला।

दूसरे दिन सुबह जब विदाई का समय आया, तब पूजा ने दो टूक कह दिया कि वह ससुराल तब तक नहीं जाएगी जब तक वहां शौचालय नहीं बनवाया जाता।

पूजा के इस निर्णय पर उसके पिता और गांव के लोग भी साथ हो गए। बाद में इस मामले को लेकर पंचायत भी बैठी, लेकिन पूजा अपने निर्णय पर अड़ी रही।

पूजा के पिता शंभू ने बताया कि पंचायत में भी यह फैसला किया गया है कि पहले पूजा के ससुराल में शौचालय बनाया जाए, फिर दूल्हा आए और दुल्हन को विदाई कराकर ले जाए।

बिहार : दुल्हन बोली, जहां शौचालय नहीं, वह ससुराल नहीं Reviewed by on . सीवान, 18 जून (आईएएनएस)। बिहार के सीवान जिले के एक गांव में एक दुल्हन ने विद्या बालन के जुमले 'जहां सोच वहां शौचालय' की तर्ज पर कहा, 'जहां शौचलय नहीं, वह ससुराल सीवान, 18 जून (आईएएनएस)। बिहार के सीवान जिले के एक गांव में एक दुल्हन ने विद्या बालन के जुमले 'जहां सोच वहां शौचालय' की तर्ज पर कहा, 'जहां शौचलय नहीं, वह ससुराल Rating:
scroll to top