Sunday , 12 May 2024

Home » खेल » एशेज से बड़ी है भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता : अश्विन

एशेज से बड़ी है भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता : अश्विन

कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को भारत तथा पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान में जारी प्रतिद्वंद्विता को एशेज से बड़ा करार दिया है।

अश्विन ने कहा कि उनकी टीम अपनी विपक्षी टीम के बारे में सोचने से अधिक टी-20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान लगा रही है।

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शनिवार को पाकिस्तान के साथ होने वाले विश्व कप के अपने दूसरे ग्रुप मैच की पूर्व संध्या पर अश्विन ने कहा, “यह प्रतिद्वंद्विता बहुत बड़ी है। यह कितना विशाल है, यह कहना बहुत मुश्किल है। यह सम्भवत: एशेज से बड़ी है। यह सीमा पर जारी तनाव से भी अधिक है।”

अश्विन ने कहा कि मैदान पर होने वाले मुकाबले के अलावा दोनो टीमों के बीच होने वाले मैच से पहले मैदान के बाहर काफी कुछ चल रहा होता है।

बकौल अश्विन, “सेंटर स्टेज पर होने वाले मुकाबले के इतर यहां अलग ही मैच चल रहा होता है। जहां तक लोगों की बात है तो वे इस मैच में अपनी भावना झोंक देते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर हम भावनाओं को दूर रखने का प्रयास करते हैं।”

अश्विन ने कहा कि चिर-प्रतिद्वंद्वी का सामना करने को लेकर भारतीय टीम किसी प्रकार के दबाव में नहीं है। बकौल अश्विन, “हम दबाव नहीं देख रहे हैं। हमने पाकिस्तान के साथ कई बार खेला है। हमारे लिए हर मैच में दबाव होता है। हम इसके आदी हो चुके हैं। हम इसे झेलना जानते हैं, लिहाजा यह हमारे लिए दबाव की बात नहीं। हमने खुद को जिस स्थिति में रखा है, उसे देखते हुए हमें हर हाल में मैच जीतना है। हम विपक्षी टीम के बारे में अधिक नहीं सोचना चाहते।”

भारत इस विश्व कप में अपना पहला ग्रुप मैच हार गया है। उसे नागपुर में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी। भारत को शनिवार के बाद 23 मार्च को बेंगलुरू में बांग्लादेश और फिर 27 मार्च को मोहाली में आस्ट्रेलिया का सामना करना है।

एशेज से बड़ी है भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता : अश्विन Reviewed by on . कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को भारत तथा पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान में जारी प्रतिद्वंद्विता को एशेज कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को भारत तथा पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान में जारी प्रतिद्वंद्विता को एशेज Rating:
scroll to top