Monday , 6 May 2024

Home » खेल » एसजीएम में मनोहर का बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय

एसजीएम में मनोहर का बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय

मुम्बई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर का रविवार को मुम्बई में होने वाली बोर्ड के विशेष आम बैठक (एसजीएम) में दोबारा अध्यक्ष चुना जाना तय है। मनोहर अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार हैं।

बोर्ड अध्यक्ष पद जगमोहन डालमिया के निधन के बाद खाली हुआ है। डालमिया का 20 सितम्बर को कोलकाता में निधन हो गया था। वह 75 साल के थे।

बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक अध्यक्ष की मृत्यु की तारीख के 15 दिनों के भीतर एसजीएम के जरिए नए अध्यक्ष का चयन किया जाता है।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मनोहर इस पद पर अकेले उम्मीदवार हैं।

पेशे से वकील मनोहर इससे पहले 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके हैं।

मनोहर को ठाकुर और शरद पवार गुट का समर्थन प्राप्त है। इन दोनों गुटों के पास कुल 29 में से 21 से अधिक मत हैं।

इससे पहले यह माना जा रहा था कि त्रिपुरा क्रिकेट संघ मनोहर को अध्यक्ष के तौर पर पेश करेगा लेकिन अब बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ऐसा कर सकते हैं। गांगुली को मरहूम डालमिया के स्थान पर बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनाया गया है।

झारखंड क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी इससे पहले इस पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर सामने आए थे लेकिन पवार और ठाकुर गुट के मनोहर को आगे लाने के बाद चौधरी को पीछे हटना पड़ा।

इस बैठक में बोर्ड के पर्व अध्यक्ष और ठाकुर तथा पवार के विरोधी खेमे के नेतृत्वकर्ता एन. श्रीनिवासन हिस्सा नहीं ले सकते लेकिन अगर मतदान हुआ तो वह मत दे सकते हैं।

एसजीएम में मनोहर का बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय Reviewed by on . मुम्बई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर का रविवार को मुम्बई में होने वाली बोर्ड के विशेष आम बैठक (एसजी मुम्बई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर का रविवार को मुम्बई में होने वाली बोर्ड के विशेष आम बैठक (एसजी Rating:
scroll to top