Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ओके प्ले ने स्वदेशी हरित ई-रिक्शा लांच किया (फोटो सहित)

ओके प्ले ने स्वदेशी हरित ई-रिक्शा लांच किया (फोटो सहित)

नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। ओके प्ले इंडिया लिमिटेड ने देश में पहली बार 100 प्रतिशत स्वदेश निर्मित हरित ई-रिक्शा विकसित किया है।

ई-राजा’ को लांच करते हुए ओके प्ले के प्रबंध निदेशक राजन हांडा ने कहा, “हम ऐसे वक्त पर ई-राजा को लांच करते हुए बेहद खुश हैं, जब देश प्रदूषण मुक्त वाहन परिवहन समाधान की ओर बढ़ रहा है। अन्य कंपनियों के ई-रिक्शा में 95 प्रतिशत चाइनीज पुर्जे होते हैं, किंतु इसमें 90 प्रतिशत भारत निर्मित पुर्जे लगे हैं।”

बाजार के आकार पर हांडा ने कहा, “पारंपरिक अनुमानों के अनुसार देश में एक करोड़ साइकिल रिक्शा और 75 लाख ऑटो रिक्शा हैं, जिन्हें समय के साथ बदला जा सकेगा। इस प्रकार, बाजार में बहुत बड़ा अवसर है, जो सैद्धांतिक रूप से हजारों करोड़ रुपये का हो सकता है।”

ओके प्ले इंडिया लिमिटेड का यह रिक्शा अभी प्रगति मैदान में चल रहे ईवी-एक्सपो में प्रदर्शित किया गया है।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, ‘ई-राजा’ देश का प्रथम स्वदेश में डिजाइन, विकसित और निर्मित, आईसीएटी से प्रमाणित, प्लास्टिक बॉडी वाला, प्रदूषण मुक्त, पर्यावरण अनुकूल हरित ई-रिक्शा है। केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस ई-रिक्शे की लांचिंग के लिए हांडा की प्रशंसा की है।

बयान में कहा गया है कि ओके प्ले ने देश के अग्रणी ‘ऑन रोड’ सेवा प्रदाता ‘क्रॉस रोड्स’ से गठबंधन किया है। यह देश के सभी शहरों में मौजूद है। पहले वर्ष यह सेवा खरीददार को निशुल्क प्राप्त होगी।

बयान में कहा गया है कि यदि किसी रिक्शा का टायर पंक्च र हो जाता है, तो चालक को एक नंबर पर कॉल करना होगा। एक वाहन आएगा और महज 20 रुपये के शुल्क पर पंक्च र की मरम्मत कर देगा।

ओके प्ले ने स्वदेशी हरित ई-रिक्शा लांच किया (फोटो सहित) Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। ओके प्ले इंडिया लिमिटेड ने देश में पहली बार 100 प्रतिशत स्वदेश निर्मित हरित ई-रिक्शा विकसित किया है। ई-राजा' को लांच करते हुए ओ नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। ओके प्ले इंडिया लिमिटेड ने देश में पहली बार 100 प्रतिशत स्वदेश निर्मित हरित ई-रिक्शा विकसित किया है। ई-राजा' को लांच करते हुए ओ Rating:
scroll to top