Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी से आंशिक प्रतिबंध हटा

रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी से आंशिक प्रतिबंध हटा

मास्को, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। रूस के खेल मंत्री विताली मुटको ने कहा कि रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) पर लगाए गए पूर्ण प्रतिबंध को आंशिक तौर पर हटा लिया गया है और उसके कुछ अधिकारों को बहाल कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी तास ने शुक्रवार को मुटको के हवाले से कहा कि आरयूएसएडीए के अधिकारों को बहाल करने की प्रक्रिया जारी है, जबकि कुछ अधिकारों को बहाल कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, “आरयूएसएडीए खिलाड़ियों से लिए गए डोप नमूनों की जांच के आदेश देगा और यह नमूने जांच के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे।”

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी वाडा ने नौ नबंवर को एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें उसने ऑल रशिया एथलेटिक्स महासंघ (एआरएएफ), मास्को डोपिंग रोधी प्रयोगशाला और रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) और खेल मंत्रालय की गतिविधियों पर सवाल खड़े किए थे।

समिति ने कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों के ऊपर डोपिंग संबंधित गतिविधियों में शामिल होने के आरोप भी लगाए थे।

मास्को डोपिंग रोधी प्रयोगशाला और आरयूएसएडीए ने इसके बाद अपनी गतिविधियां अस्थायी तौर पर रोक दी थीं। जबकि वाडा के संस्थापक बोर्ड ने एजेंसी की स्वतंत्र समिति के उस फैसले को मंजूरी दे दी, जिसमें कहा गया है कि आरयूएसएडीए, वाडा के मापदंडो के साथ मेल नहीं खाता है।

रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी से आंशिक प्रतिबंध हटा Reviewed by on . मास्को, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। रूस के खेल मंत्री विताली मुटको ने कहा कि रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) पर लगाए गए पूर्ण प्रतिबंध को आंशिक तौर पर हटा लिया मास्को, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। रूस के खेल मंत्री विताली मुटको ने कहा कि रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) पर लगाए गए पूर्ण प्रतिबंध को आंशिक तौर पर हटा लिया Rating:
scroll to top