Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ओडिशा में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतरे

ओडिशा में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतरे

भुवनेश्वर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बों के बेपटरी होने के कुछ ही घंटों बाद ओडिशा के खुर्दा रोड पर कोयला ले जा रही मालगाड़ी के 14 डिब्बे भी पटरी से उतर गए।

भुवनेश्वर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बों के बेपटरी होने के कुछ ही घंटों बाद ओडिशा के खुर्दा रोड पर कोयला ले जा रही मालगाड़ी के 14 डिब्बे भी पटरी से उतर गए।

ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) के प्रवक्ता जे.पी मिश्रा के अनुसार, पारादीप-कटक मालगाड़ी के डिब्बे गोरखनाथ-रघुनाथपुर के बीच पटरी से उतर गए। इन डिब्बों में कोयला भरा हुआ था।

मिश्रा ने कहा, “यह दुर्घटना कटक से लगभग 45 किलोमीटर और पारादीप से करीब 38 किलोमीटर दूर सुबह लगभग 5.55 बजे हुई।”

उन्होंने कहा कि मालगाड़ी के 12 डिब्बे क्षतिग्रस्त अवस्था में है।

उन्होंने कहा, “घटना के बारे में सबसे पहले गार्ड ने निकटतम स्टेशन को सूचित किया। नियंत्रण कक्ष को भी तुरंत सूचित किया गया। ”

ईसीओआर के महाप्रबंधक उमेश सिंह ने खुर्दा रोड प्रभाग को एक जांच समिति का गठन करने और इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है।

मिश्रा ने कहा, “इस जांच रिपोर्ट में घटना के सभी पहलुओं, परिस्थितियों एवं कारणों का उल्लेख होगा।”

मिश्रा ने यह भी कहा कि यहां दो लाइनों में से एक पर ट्रेनों का आवागमन जारी है। प्रभावित लाइन पर शनिवार तक परिचालन बहाल किए जाने की उम्मीद है।

अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्यों के लिए खुर्दा रोड और संबलपुर से राहत रेलगाड़ियां भेजी गई हैं।

इससे पहले शुक्रवार तड़के वास्को डि गामा एक्सप्रेस के बेपटरी हो जाने से तीन यात्रियों की मौत हो गई थी जबकि नौ से अधिक लोग घायल हो गए थे।

ओडिशा में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतरे Reviewed by on . भुवनेश्वर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बों के बेपटरी होने के कुछ ही घंटों बाद ओडिशा के खुर्दा रोड पर कोयला ले जा रही मालग भुवनेश्वर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बों के बेपटरी होने के कुछ ही घंटों बाद ओडिशा के खुर्दा रोड पर कोयला ले जा रही मालग Rating:
scroll to top