Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केजरीवाल की अपील, स्वेच्छा से जारी रखें सम-विषम योजना

केजरीवाल की अपील, स्वेच्छा से जारी रखें सम-विषम योजना

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए शुरू की गई सम-विषम कार योजना कामयाब रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इसे स्वेच्छा से जारी रखें।

पहली से 15 जनवरी तक अमल में लाई गई इस योजना के खत्म होने से लगभग चार घंटे पहले केजरीवाल ने कहा कि सम-विषम योजना से प्रदूषण कम हुआ है और सबसे बड़ी बात यह कि इसने पूरी दिल्ली को जाम से मुक्ति मिली।

योजना के तहत एक-एक दिन के अंतराल पर सम और विषम नंबर के वाहन सड़क पर उतारे गए। सम तिथि को सम नंबर की कारें और विषम तिथि को विषम नंबर की कारें चलीं। महिलाओं, सीएनजी वाहनों, महत्वपूर्ण हस्तियों, आपातकालीन वाहनों को इससे छूट दी गई थी।

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने कहा, “हमें सम-विषम योजना के लिए अभूतपूर्व समर्थन मिला। निजी तौर पर अभिभूत हूं।”

केजरीवाल ने खास तौर से सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने छूट होने के बावजूद योजना पर अमल किया और न्यायालय पहुंचने के लिए कारपूल का सहारा लिया।

केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से आग्रह किया कि “अगर आप कर सकें तो” शनिवार से सम-विषम योजना का स्वैच्छिक रूप से पालन करें। उन्होंने कहा, “यह हमारी सेहत, हमारे बच्चों की सेहत, हमारे शहर का सवाल है।”

केजरीवाल ने कहा कि योजना की वजह से दिक्कतें महसूस करने वालों तक ने यह बात मानी कि इसने दिल्ली की सड़कों पर यातायात घटा और सड़क पर चलना एक सुखद अनुभव बन गया।

केजरीवाल ने कहा, “लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि वे कारपूल कर रहे हैं और सड़कों पर पहले के मुकाबले कम समय खर्च कर रहे हैं। ऐसा लगा कि दिल्ली की सड़कें यातायात जाम से मुक्त हो गई हैं।”

केजरीवाल की अपील, स्वेच्छा से जारी रखें सम-विषम योजना Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए शुरू की गई सम-विषम नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण पर काबू पाने के लिए शुरू की गई सम-विषम Rating:
scroll to top