Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ‘कैमरन ने बीबीसी को बंद करने की चेतावनी दी थी’

‘कैमरन ने बीबीसी को बंद करने की चेतावनी दी थी’

लंदन, 22 जून (आईएएनएस)। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के राजनीतिक संपादक ने कहा है कि प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने सात मई को होने वाले आम चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान के दौरान बीबीसी को बंद करवा देने की चेतावनी दी थी।

समाचार पत्र ‘द टेलीग्राफ’ में सोमवार को प्रकाशित रपट के अनुसार, प्रचार अभियान के दौरान अपने ‘बैटल बस’ से सफर करने के दौरान कैमरन ने पत्रकारों के साथ भड़काऊं टिप्पणी की थी, जिसके बाद कैमरन की कंजर्वेटिव पार्टी और बीबीसी के बीच विवाद काफी बढ़ गया था।

बीबीसी के राजनीतिक संपादक निक रॉबिन्सन ने कहा कि वह इसे लेकर निश्चित नहीं है कि कैमरन ने मजाक में ऐसा कहा था या वास्तव में चेतावनी दी थी, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि इससे बीबीसी के कर्मचारी दबाव में आ गए थे।

रॉबिन्सन ने कहा कि प्रचार अभियान के दौरान कैमरन ने बीबीसी की एक खबर पर ‘नाराजगी’ जाहिर की थी। इस खबर में बीबीसी ने दावा किया था कि कैमरन ने लिबरल डेमोक्रैटिक पार्टी के पूर्व नेता निक क्लेग से कहा था कि कंजर्वेटिव पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा।

इसके बाद कैमरन ने कहा था कि “चुनाव के बाद मैं बीबीसी को बंद करवा दूंगा।”

कंजर्वेटिव पार्टी हालांकि चुनाव में बहुमत हासिल करने में सफल रही थी।

समाचार पत्र ‘द गार्डियन’ ने रॉबिनसन के हवाले से कहा, “सबसे अहम बात यह है कि इसका अन्य लोगों पर क्या असर पड़ा। उस बस में सवार कुछ लोगों को जहां यह मजाकिया लगा, लेकिन वे बीबीसी के लिए काम करने वालों में शामिल नहीं थे।”

रॉबिनसन ने आगे कहा, “बीबीसी के लिए काम करने वाले लोगों ने हालांकि इसे दबाव बनाने की एक और कोशिश की तरह लिया उन्हें लगा जैसे कैमरन कह रहे हों ‘भूलो मत कि यहां बॉस कौन है’।”

‘कैमरन ने बीबीसी को बंद करने की चेतावनी दी थी’ Reviewed by on . लंदन, 22 जून (आईएएनएस)। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के राजनीतिक संपादक ने कहा है कि प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने सात मई को होने वाले आम चुनाव के लिए लंदन, 22 जून (आईएएनएस)। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के राजनीतिक संपादक ने कहा है कि प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने सात मई को होने वाले आम चुनाव के लिए Rating:
scroll to top