Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आंध्र प्रदेश : एसआईटी ने फोन टैपिंग की जांच शुरू की

आंध्र प्रदेश : एसआईटी ने फोन टैपिंग की जांच शुरू की

विजयवाड़ा, 22 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को तेलंगाना सरकार द्वारा कथित रूप से फोन टैप कराने के मामले में फोन सेवा प्रदाताओं को बुलाकर जांच शुरू कर दी है।

एसआईटी के अधिकारियों के एक दल ने विजयवाड़ा के भवानीपुरम पुलिस थाने में सेवा प्रदाताओं से जानकारी जुटाई।

टेलीफोन सेवा प्रदान करने वाली दो कंपनियों के अधिकारी हैदराबाद से यहां पहुंचे और एसाईटी द्वारा मांगे गए ब्यौरे की जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी ने 12 टेलीफोन सेवा प्रदाता कंपनियों को जांच दल के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था।

जांच कर रहे अधिकारियों को एक सूची मिली है। इस सूची में उन लोगों के नाम शामिल हैं जिनका फोन टैप किया जा रहा था, साथ ही उनके भी नाम हैं, जिन्होंने फोन टैप करने के आदेश दिए थे।

एसआईटी ने यह भी जानने का प्रयास किया कि फोन टैप से पहले क्या संबंधित अधिकारियों से अनुमति ली गई थी।

आंध्र प्रदेश सरकार ने पिछले सप्ताह पुलिस उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) मोहम्मद इकबाल के नेतृत्व में कथित फोन टैंपिग मामले में और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ आंध्र प्रदेश में दर्ज मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी।

हैदराबाद में सात जून को एक समाचार चैनल पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू का तेलंगाना के मनोनीत विधायक एल्विस स्टीफन्सन से टेलीफोन पर कथित बातचीत का एक ऑडियो टेप प्रसारित किया गया था। इसके प्रसारण के बाद से ही तेलंगाना सरकार पर फोन टैपिंग के आरोप लग रहे हैं।

तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा विधायक ए.रेवंत रेड्डी को हैदराबाद में 31 मई को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार किया था। एसीबी ने रेवंत रेड्डी को विधानसभा के मनोनीत विधायक एल्विस स्टीफन्सन को रिश्वत की पेशकश करने पर गिरफ्तार किया था। यह राशि विधान परिषद चुनाव में तेदेपा-भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने के लिए दी गई थी।

आंध्र की तेदेपा सरकार ने फोन टैपिंग मामले की शिकायत केंद्र सरकार से की, और इस मामले की जांच की मांग की।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की तेलंगाना सरकार ने फोन टैपिंग के आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि नायडू नोट के बदले वोट मामले से बच निकलने के लिए निराधार आरोप लगा रहे हैं।

इसी बीच आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जी.वी. रामुदू ने सोमवार को एक बैठक कर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर के खिलाफ आंध्र प्रदेश में दर्ज मामले की जांच की समीक्षा की।

हैदराबाद में हुई इस बैठक में खुफिया विभाग की प्रमुख अनुराधा, सीआईडी की प्रमुख द्वारका तिरुमाला राव और डीआईजी इकबाल ने भाग लिया।

ज्ञात हो कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के परिवार के स्वामित्व वाले समाचार चैनल ‘टी न्यूज’ पर एक ऑडियो टेप प्रसारित होने के बाद आंध्र प्रदेश के विभिन्न पुलिस थानों में चंद्रशेखर राव के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं।

आंध्र प्रदेश : एसआईटी ने फोन टैपिंग की जांच शुरू की Reviewed by on . विजयवाड़ा, 22 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को तेलंगाना सरकार द्वारा कथित रूप से फोन टैप कराने के मामले में फोन सेवा प्रदाताओं विजयवाड़ा, 22 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को तेलंगाना सरकार द्वारा कथित रूप से फोन टैप कराने के मामले में फोन सेवा प्रदाताओं Rating:
scroll to top