Monday , 29 April 2024

Home » भारत » खाद्य निगम के सभी डिपो का होगा ऑनलाइन संचालन : रामविलास

खाद्य निगम के सभी डिपो का होगा ऑनलाइन संचालन : रामविलास

नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम की सभी डिपो का संचालन मार्च, 2016 तक ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

डिजिटल इंडिया सप्ताह के शुभारंभ की पूर्व संध्या पर टैग लाइन और लोगो जारी करते हुए पासवान ने कहा कि डिपो को ऑनलाइन करने की परियोजना देश में खाद्य वितरण आपूर्ति श्रृंखला में बदलाव लाने की भारत सरकार की समग्र परिकल्पना का एक अंग है। इससे खाद्यान्न वितरण की स्वचालीकरण प्रक्रिया, मानकीकरण और प्रबंधन की कुशलता जैसी सुविधाओं के साथ-साथ संचालनों की वास्तविक समय पर निगरानी और समयबद्ध आंकड़ों को जुटाया जा सकेगा।

भारतीय खाद्य निगम पहले से ही इस प्रक्रिया के अंग के तौर पर अपने डिपो को ऑनलाइन परियोजना के तौर पर कार्यान्वित करने की शुरूआत कर चुका है। इसके अंतर्गत, डिपो ऑनलाइन प्रणाली हेतु एक लोगो और टैग लाइन के डिजाइन के लिए माइ गवर्नमेंट प्लेटफॉर्म पर एक प्रतिस्पर्धा का आयोजना किया गया था।

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य इस महत्वपूर्ण पहल के अंतर्गत सर्वाधिक अभिनव लोगो और टैग लाइन को प्राप्त करना था। इसके लिए व्यापक प्रतिक्रिया मिली और 500 से ज्यादा प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता को अनुराग सक्सेना ने जीता। पासवान ने बुधवार को कृषि भवन में आयोजित एक समारोह में विजेता को नकद पुरस्कार प्रदान किया।

खाद्य निगम के सभी डिपो का होगा ऑनलाइन संचालन : रामविलास Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम की सभी डिपो का संचालन मार्च, 2016 तक नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम की सभी डिपो का संचालन मार्च, 2016 तक Rating:
scroll to top