Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ग्रेग चैपल का टेस्ट को चार दिनी करने का सुझाव

ग्रेग चैपल का टेस्ट को चार दिनी करने का सुझाव

एडीलेड, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट दिग्गज ग्रेग चैपल ने क्रिकेट से सबसे लंबे प्रारूप पांच दिवसीय टेस्ट मैचों को चार दिनी किए जाने का सुझाव रखा है।

गौरतलब है कि 27 नवंबर को एडीलेड में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच से टेस्ट क्रिकेट नए दौर में प्रवेश करने वाला है, क्योंकि यह टेस्ट दिन-रात का होगा और इसमें गुलाबी गेंद इस्तेमाल की जाएगी।

चैपल 70 के दशक में बागी क्रिकेट टूर्नामेंट ‘वर्ल्ड सीरीज ऑफ क्रिकेट’ से जुड़े रहे हैं, जिसने दिन-रात के एकदिवसीय, रंगीन जर्सी और सफेद गेंद का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करवाया।

चैपल हालांकि दिन-रात के टेस्ट और गुलाबी गेंद के इस्तेमाल तथा अन्य बदलावों से जरा भी भयभीत नहीं हैं।

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ ने चैपल के हवाले से कहा, “मैं एक परंपरावादी हूं, लेकिन चार दिवसीय टेस्ट का विचार मुझे डराता नहीं।”

चैपल ने कहा, “पिछली शताब्दी के शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट के लिए दिन निश्चित नहीं थे। तब जैसे टेस्ट मैच खत्म ही नहीं होते थे और सात से आठ दिन तक चलते थे। आज के दौर में लेकिन आपको इन बातों पर विचार करना होगा। अगर आप दिन में पर्याप्त ओवर खेल सकते हैं, मेरे खयाल से एक दिन में 100 ओवर के खेल की बात चल रही है, तो चार दिन में कुल 400 ओवर का खेल हो सकता है।”

चैपल ने कहा, “टेस्ट चैम्पियनशिप के आयोजन की बात कई बार उठी, लेकिन अब तक उस पर लोगों के मत नहीं लिए जा सके हैं। टेस्ट खेलने वाला हर संप्रभु देश इस टूर्नामेंट पर अपना नियंत्रण रखना चाहेगा। मैं प्रत्येक चार वर्ष के अंतराल पर टेस्ट चैम्पियनशिप के आयोजन को पसंद करूंगा, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले हों और हर चार वर्ष पर एक नया आयोजन स्थल हो।”

ग्रेग चैपल का टेस्ट को चार दिनी करने का सुझाव Reviewed by on . एडीलेड, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट दिग्गज ग्रेग चैपल ने क्रिकेट से सबसे लंबे प्रारूप पांच दिवसीय टेस्ट मैचों को चार दिनी किए जाने का सुझाव एडीलेड, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट दिग्गज ग्रेग चैपल ने क्रिकेट से सबसे लंबे प्रारूप पांच दिवसीय टेस्ट मैचों को चार दिनी किए जाने का सुझाव Rating:
scroll to top