Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीनी नेताओं ने दी भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई

चीनी नेताओं ने दी भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई

बीजिंग, 26 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी नेताओं ने सोमवार को अपने भारतीय समकक्षों को 66वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। साथ ही दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों का संकल्प भी लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने भारतीय समकक्ष प्रणब मुखर्जी को भेजे संदेश में कहा कि चीन विकास की दिशा में भारत की उपलब्धियों से खुश है।

शी ने कहा कि यह दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंधों की शुरुआत का 65वां साल है। चीन शांति एवं समृद्धि के लिए भारत के साथ अपना सामरिक सहयोग बढ़ाने की दिशा में प्रयास करने का इच्छुक है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे संदेश में चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने कहा कि हाल के वर्षो में भारत और चीन ने आपसी सहयोग और साझा विकास को बरकरार रखा है।

चीन, भारत के साथ आपसी हित के विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और विकास की दिशा में साझेदारी बढ़ाने के लिए तैयार है।

चीनी नेताओं ने दी भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई Reviewed by on . बीजिंग, 26 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी नेताओं ने सोमवार को अपने भारतीय समकक्षों को 66वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। साथ ही दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों का संकल्प भ बीजिंग, 26 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी नेताओं ने सोमवार को अपने भारतीय समकक्षों को 66वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। साथ ही दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों का संकल्प भ Rating:
scroll to top