Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विज्ञान » चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पर आश्वस्त : संयुक्त राष्ट्र

चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पर आश्वस्त : संयुक्त राष्ट्र

February 5, 2020 9:24 am by: Category: विज्ञान Comments Off on चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पर आश्वस्त : संयुक्त राष्ट्र A+ / A-

बीजिंग, 5 फरवरी – संयुक्त राष्ट्र संघ के आतंकरोधी मामलों के जिम्मेदार उप महासचिव वोरेनकोव ने सोमवार को कहा कि वे चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पाने के प्रति आश्वस्त हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि महामारी को रोकने में हम चीन के साथ हैं। चीन सरकार ने काफी अहम कदम उठाए हैं। विश्वास है कि चीन जल्द से जल्द मुश्किलों से पार पा सकेगा।

उधर, संयुक्त राष्ट्र स्थित चीनी राजदूत चांग च्वन ने मीडिया के समक्ष अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से नए कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि महामारी को रोकने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की एकता और सहयोग की आवश्यकता है। चीन, संयुक्त राष्ट्र संघ और विश्व स्वास्थ्य संगठन के समर्थन के प्रति आभार जताता है। साथ ही, चीन अन्य देशों से विश्व स्वास्थ्य संगठन के सुझाव के अनुसार अत्यधिक प्रतिक्रिया न देने, चीन से अंतर्राष्ट्रीय परिवहन और पर्यटन बन्द न करने तथा चीन से गए लोगों के साथ भेदभाव न करने की अपील करता है।

राजदूत चांग ने यह भी कहा कि वर्तमान में चीन महामारी के फैलाव को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। देश के विभिन्न क्षेत्रों के चिकित्सक वुहान शहर पहुंचे हैं। नए अस्पताल बनाए गए हैं और बड़ी मात्रा में चिकित्सीय सामग्रियों को वुहान पहुंचाया गया है। अभी तक अधिकाधिक रोगियों का इलाज किया गया है और महामारी को रोकने में चीन सरकार द्वारा उठाये गए कदम प्रभावी रहे हैं।

चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पर आश्वस्त : संयुक्त राष्ट्र Reviewed by on . बीजिंग, 5 फरवरी - संयुक्त राष्ट्र संघ के आतंकरोधी मामलों के जिम्मेदार उप महासचिव वोरेनकोव ने सोमवार को कहा कि वे चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पाने क बीजिंग, 5 फरवरी - संयुक्त राष्ट्र संघ के आतंकरोधी मामलों के जिम्मेदार उप महासचिव वोरेनकोव ने सोमवार को कहा कि वे चीन में महामारी के खिलाफ संघर्ष में विजय पाने क Rating: 0
scroll to top