Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चौथा एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया (लीड-1)

चौथा एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया (लीड-1)

नेल्सन (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी (आईएएनएस)। केन विलियमसन (103) की नायाब पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने मंगलवार को सैक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका द्वारा रखे गए 277 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। विलियमसन ने 107 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

न्यूजीलैंड के शुरुआती तीन विकेट, मार्टिन गुप्टिल (20), ब्रेंडन मैक्लम (11) और रॉस टेलर (8) के रूप में केवल 63 के योग पर गिर गए। इसके बाद विलियमसन और ग्रांट इलिओट (44) ने 88 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किलों से उबारा।

कोरी एंडरसन (47) ने भी पांचवें विकेट के लिए विलियमसन के साथ खेलते हुए 79 रन जोड़े।

इससे पूर्व माहेला जयवर्धने (94) और कुमार संगकारा (76) की जोरदार पारियों की मदद से श्रीलंका 49.3 ओवरों में 276 रन बनाकर आउट हो गया। जयवर्धने ने 82 गेंदों का सामना कर नौ चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि संगकारा ने 83 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का जड़ा।

तिलकरत्ने दिलशान ने भी 44 रनों की अहम पारी खेली। दिलशान और संगकारा ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और फिर संगकारा तथा जयवर्धने के बीच 60 से अधिक रनों की साझेदारी हुई।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने तीन सफलता हासिल की जबकि एडम मिलने, मिशेल मैक्लेनाघन ने दो-दो विकेट पाए। कोरी एंडरसन और केन विलियमसन को एक-एक सफलता मिली।

इसके साथ ही सात मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। पहला मैच न्यूजीलैंड ने तीन विकेट से जीता था, जबकि दूसरा मुकाबला श्रीलंका ने छह विकेट से अपने नाम किया था। तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

चौथा एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया (लीड-1) Reviewed by on . नेल्सन (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी (आईएएनएस)। केन विलियमसन (103) की नायाब पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने मंगलवार को सैक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में श नेल्सन (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी (आईएएनएस)। केन विलियमसन (103) की नायाब पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने मंगलवार को सैक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में श Rating:
scroll to top